IND vs AUS / क्या स्टीव स्मिथ फिर से बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, जानिए किसने की मांग

Zoom News : Jan 18, 2021, 11:02 PM
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को फिर से टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की वकालत करते हुए कहा कि गेंद से छेड़छाड़ मामले में वह पहले ही कुछ किए बिना बड़ी कीमत चुका चुके हैं। मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के कारण हुए विवाद के बाद स्मिथ ने कप्तान और डेविड वॉर्नर ने उपकप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था।

इसके बाद टिम पेन को टेस्ट और आरोन फिंच को लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई थी। हीली ने 'सेन रेडियो' से कहा, ''मैं चाहता हूं कि अब से 12 से 18 महीने वह टीम की कप्तानी करें, अगर वह चाहते हैं तो। क्योंकि वह पहले ही काफी भुगत चुके हैं।'' उन्होंने कहा, ''मैं चाहता हूं कि वह मजबूती से कप्तानी करें और खेल के शानदार लीडर बन कर आलोचकों को जवाब दें। मैं चाहता हूं कि वह वापसी करें, उन्होंने कुछ नहीं करने के बाद भी बड़ी कीमत चुकाई थी।''

तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि उन्हें हाल ही में टीम का इकलौता उपकप्तान बनाया गया था। इससे पहले वह ट्रेविस हेड के साथ इस जिम्मेदारी को शेयर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कमिंस को टेस्ट से पहले अनुभव हासिल करने के लिए वनडे में कप्तानी की जिम्मेदारी दी जानी चहिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे पहले रे लिंडवाल भारत के खिलाफ 1956 में टेस्ट में कप्तानी करने वाले आखिरी तेज गेंदबाज थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER