IND vs ENG / इंग्लैंड के स्पिनर डोमिनिक बेस ने की ऋषभ पंत की जमकर तारीफ, जानिए क्या कहा?

Zoom News : Feb 08, 2021, 08:27 AM
IND vs ENG: इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर डॉमिनिक बेस ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत की मुश्किल परिस्थितियों में खेली गई 91 रनों की शानदार पारी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने पंत की इस पारी को साहसिक भी करार दिया है। पंत ने उस समय क्रीज पर कदम रखा, जब टीम 73 रनों पर ही चार विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। उन्होंने न सिर्फ पूरी भारतीय टीम को संभाला, बल्कि तेज पारी खेल टीवी और फोन पर मैच देख रहे फैन्स का जमकर मनोरंजन भी किया। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और पांच छक्के जड़े। बेस ने कहा कि वो एकदम अलग किस्म के बल्लेबाज हैं और उसने शानदार पारी खेली।

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेस ने कहा कि, ''जिस तरीके से पंत ने पारी को आगे बढ़ाया, उसके लिए आपमें काफी हिम्मत होनी चाहिए।'' इस मैच में बेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार प्रमुख भारतीय बल्लेबाजों के विकेट झटककर टीम की स्थिति काफी मजबूत कर दी। उन्होंने जो चार विकेट हासिल किए हैं, उसमें एक समय टीम के लिए मुसीबत बन चुके ऋषभ पंत का विकेट भी शामिल है। उन्होंने पंत के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली, टीम इंडिया की नई 'दीवार' चेतेश्वर पुजारा और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट भी झटका।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेस ने भारतीय कप्तान का विकेट हासिल करने को अपनी प्रमुख उपलब्धि बताई। उन्होंने कहा कि यह (विकेट) निश्चित रूप से ऊपर है। वह (कोहली) बेहतरीन हैं और उनके पास काफी प्रतिभा है। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं। गेंदबाजी एक प्रक्रिया ही है। मैं जो सीख रहा हूं और कर रहा हूं, वह मुझे वहीं ले जा रही है जहां मैं होना चाहता हूं। मैं अभी 23 साल का हूं और शायद आगे बढ़ता रहूं। यह यात्रा उतार चढ़ाव भरी होगी। विकेट से मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया।

उन्होंने आगे कहा कि, ''मैं मैच के बीच में इसके बारे में ज्यादा सोचना नहीं चाहता। हमें काफी कुछ काम करना है। हमने उनको आउट किया और अगली पारी में भी उनको आउट करने की कोशिश करेंगे। यह लंबी सीरीज है।'' बेस ने जोर दिया कि कोहली का विकेट किसी अन्य चीज के बजाए गेंदबाजी की प्रक्रिया का ही हिस्सा था। उन्होंने कहा, 'हां, यह प्रक्रिया ही थी। निश्चित रूप से मैं उनको आउट करना चाह रहा था। लेकिन, यह कोई जादुई गेंद फेंकना नहीं था। बस सही एरिया में से 10 से 15 अच्छी गेंद फेंकना था। मैं इसी चीज से खुश हूं।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER