India vs New Zealand 3rd ODI / बारिश के कारण तीसरा वनडे रद्द, 2 ओवर और होते तो भारत मैच हार जाता

Zoom News : Nov 30, 2022, 04:06 PM
India vs New Zealand 3rd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला गया तीसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 47.3 ओवर में 219 के स्कोर पर सिमट गई। वाशिंगटन सुंदर ने अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने 51 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर ने 49 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 104 रन बना लिए थे। डेवोन कॉनवे 38 रन बनाकर और कप्तान केन विलियमसन बिना खाता खोले क्रीज पर थे। फिन एलेन 57 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर आउट हुए।


इसके बाद बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया। दूसरा वनडे भी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है।


तीसरे वनडे में में अगर दो ओवर और हो गए होते तो न्यूजीलैंड की टीम जीत जाती। किसी भी वनडे मैच में फैसला होने के लिए दोनों पारियों में कम से कम 20-20 ओवर का खेल होना जरूरी है। खेल रोके जाने के समय कीवी टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 50 रन आगे थी, लेकिन 20 ओवर पूरे नहीं होने के कारण नतीजा सामने नहीं आया।


भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों फ्लॉप

तीसरे वनडे में टीम इंडिया हर मोर्चे पर फ्लॉप रही। बल्लेबाजी में वाशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर के अलावा कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल सका। इसी तरह 18 ओवर की गेंदबाजी में भारत का कोई भी बॉलर खास प्रभाव नहीं डाल सका।


50 ओवर भी नहीं खेल सकी टीम इंडिया

हेगले ओवल के ग्रॉसी विकेट पर टीम इंडिया पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। कीवी गेंदबाजों उसे नियमित अंतराल में झटके देते रहे और टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हुई। केवल श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर ने कुछ समय क्रीज पर बिताया। शेष बल्लेबाज जल्दबाजी में दिखे।


ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट


  • शुभमन गिल : मिल्ने की बॉल को फ्लिक करना चाहते थे, लेकिन स्क्वेयर लेग की दिशा में सैंटनर के हाथों कैच हुए।
  • शिखर धवन : एडम मिल्ने ने धवन को क्लीन बोल्ड कर दिया।
  • ऋषभ पंत : डेरिल मिचेल की बॉल पर डीप स्क्वेयर लेग में ग्लेन फिलिप्स को कैच दे बैठे।
  • सूर्यकुमार यादव : मिल्ने की बॉल पर टिम साउदी ने कैच किया।
  • श्रेयस अय्यर : लॉकी फर्ग्युसन की बॉल पर डेवोन कॉनवे ने डीप पॉइंट पर शानदार कैच पकड़ा।
  • दीपक हुड्‌डा : साउदी की बॉल को पुल करना चाहते थे, लेकिन विकेट के पीछे लैथम के हाथों कैच हुए।
  • दीपक चाहर : डेरिल मिचेल की बॉल को पुल करना चाहते थे। टिम साउदी ने मिड विकेट के पास कैच किया।
  • यजुवेंद्र चहल : सेंटनर की बॉल पर टिम साउदी ने कैच किया। बॉल टॉप एज लेकर हवा में उठी थी। साउदी ने स्लिप के पास कैच किया।
  • अर्शदीप सिंह : डेरिल मिचेल ने LBW कर दिया।
  • वॉशिंगटन सुंदर : टिम साउदी की बॉल पर टॉम लैथम ने विकेट के पीछे कैच किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER