देश / भारत-चीन झ़ड़प: आधी रात को हिमाचल का एयरस्पेस फाइटर जेट की आवाजों से गूंजा

News18 : Jun 17, 2020, 08:15 AM
शिमला। चीन और लद्दाख से सटे हिमाचल के दो जिलों में अलर्ट के बाद मंगलवार देर रात को हमीरपुर, मंडी, कुल्लू और लाहौल के आसमान में लडा़कू विमानों की गड़गड़ाहट सुनाई दी। रात 11 बजकर 15 मिनट पहली बार लडा़कू विमानों की आवाज सुनाई दी गई है। इसके बाद आधी रात को 12 बजकर पंद्रह मिनट फाइटर उड़ने की जोरदार आसमान में गूंजी।

स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर लिखा कि आसमान में फाइटर जेट उड़े हैं और उन्होंने आवाजें सुनी हैं। इसी तरह रात 1 बजकर 40 मिनट और बुधवार सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर भी फाइटर जेट हिमाचल के एयरस्पेस से गुजरा है। हालांकि, किसी ने विमानों के उड़ने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

हिमाचल के दो जिलों में अलर्ट

बता दें कि हिमाचल में लाहौल और किन्नौर में भारत और चीन की सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प के बीच हिमाचल के किन्नौर और लाहौल स्पीति में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से दोनों जिलों के पुलिस अधीक्षकों को अतिरिक्त सावधानी व एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। हिमाचल प्रदेश पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता डॉ। खुशहाल शर्मा ने बताया कि दोनों जिलों में आबादी वाले सीमांत क्षेत्रों में खास निगरानी के आदेश दिए गए हैं, साथ ही खुफिया एजेंसियों को भी सतर्क रहने और हर छोटी सूचना से मुख्यालय को अवगत कराने के लिए कहा गया है।

किन्नौर में तीन पुलिस थानों को पत्र लिखा गया

एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि हिंदुस्तान तिब्बत सीमा से सटे इलाकों में पुलिस भी पूरी तरह सतर्क हो गई है। बॉर्डर के साथ लगते मूरंग थाने, सांगला व पूह तथा पुलिस चौकी यंगथंग को पत्र लिखकर सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए है। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी तरह का कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है, लेकिन फिर भी किन्नौर पुलिस सतर्क है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER