मुकेश अंबानी / भारतीय अरबपति टी-मोबाइल नीदरलैंड्स को खरीदने पर विचार कर रहा है।

Zoom News : Aug 10, 2021, 07:14 PM

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अरबपति मुकेश अंबानी ड्यूश टेलीकॉम एजी की डच सहायक कंपनी के लिए एक प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। बदले में, ड्यूश टेलीकॉम हर बिक्री के लिए लगभग 5 बिलियन यूरो (5.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर) का लक्ष्य रखता है, यह कहा।

विचार-विमर्श जारी है, कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और इस बात का कोई आश्वासन नहीं है कि रिलायंस जनसंख्या के अनुसार औपचारिक पेशकश का विकल्प चुनेगी। टेलीकॉम ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।


रिलायंस का एक प्रतिनिधि तुरंत टिप्पणी करने में असमर्थ था। ड्यूश टेलीकॉम ने मॉर्गन स्टेनली के साथ कारोबार बेचने के लिए साझेदारी की, जिसने एपेक्स पार्टनर्स, अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक, बीसी पार्टनर्स, प्रोविडेंस इक्विटी पार्टनर्स और वारबर्ग पिंकस जैसी निजी इक्विटी फर्मों से रुचि आकर्षित की है, ब्लूमबर्ग न्यूज ने पिछले साल महीने की सूचना दी।


रिलायंस तेल शोधन, पेट्रोकेमिकल, खुदरा और दूरसंचार में फैले व्यवसायों के साथ बाजार मूल्य के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। TMobile नीदरलैंड के लिए एक सौदा यूरोप में एक दुर्लभ खरीद होगा और यह तब आएगा जब अंबानी रिलायंस को एक पुराने आर्थिक समूह से एक प्रौद्योगिकी में बदलने की कोशिश करेंगे। और इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स के टाइटन।


ड्यूश टेलीकॉम ने 2000 में डच मोबाइल संचार बाजार में प्रवेश किया और बेल्गाकॉम एसए और टेली डेनमार्क के साथ एक कंपनी में हिस्सेदारी ली। जर्मन ऑपरेटर द्वारा बाकी को खरीदने के बाद 2003 में कंपनी का नाम बदलकर TMobile नीदरलैंड कर दिया गया। 2015 में यूनिट की बिक्री से अमेरिका में सेलुलर स्पेक्ट्रम की खरीद के लिए धन जुटाने पर विचार किया गया था, इससे पहले कि व्यवसाय को रखने का निर्णय लिया गया था।


2019 में TMobile नीदरलैंड्स का देश में Tele2 AB की गतिविधियों के साथ विलय हो गया ताकि सबसे बड़े स्थानीय ऑपरेटरों में से एक बन सके। Tele2 के सीईओ केजेल जॉन्सन ने मई में एक निवेशक दिवस पर पुष्टि की कि कंपनी TMobile हॉलैंड में अपनी 25% हिस्सेदारी बेचने और नॉर्डिक और बाल्टिक देशों में अपने मुख्य बाजारों पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER