Asian Games 2023 / भारतीय क्रिकेट टीम पहुंची एशियन गेम्स के फाइनल में, मेडल हुआ पक्का

Zoom News : Oct 06, 2023, 10:38 AM
Asian Games 2023: चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे एशियन गेम्स के मेंस क्रिकेट इवेंट का सेमीफाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई वहीं उनका कम से कम सिल्वर मेडल भी पक्का हो गया है। महिला क्रिकेट में गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारत अब मेंस क्रिकेट में भी गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है। भारत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को बड़ी आसानी से हराया। आइए आपको बतातें हैं कि मैच का हाल कैसा रहा।

कैसा मैच का हाल

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच के बारे में बात करें को इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 96 रन ही बना सकी। इस दौरान साई किशोर ने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर तीन विकेट झटके और भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहें। किशोर के अलावा वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट, अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट झटके।

मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के सामने 97 रनों का आसान का लक्ष्य था। लेकिन टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। भारत ने पहले ही ओवर में 0 के स्कोर पर अपना पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गंवा दिया। यह भारत के लिए बड़ा झटका था। लेकिन यहां से टीम इंडिया के स्टार बैटर रुतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी शुरू की और टीम इंडिया को 9.2 ओवर में ही इस मैच को जिता दिया। तिलक वर्मा ने अर्धशतक लगया। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के भी जड़े।

सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अर्शदीप सिंह

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER