टोक्यो ओलंपिक 2021 / भारतीय गोल्फर दीक्षा को देर से ओलंपिक कॉल मिला, टोक्यो के प्रमुख।

Zoom News : Jul 30, 2021, 07:07 PM

टोक्यो ओलंपिक में भारत के गोल्फिंग उपक्रम को दीक्षा डागर के साथ लिफ्ट दी गई थी, जिसे 5 अगस्त से शुरू होने वाली महिला गोल्फ़िंग विपक्षी टीम में शामिल किया गया था।


दीक्षा, जो कुछ रिजर्व में बदल गई, जबकि सूची को महीने के भीतर अग्रिम रूप से अंतिम रूप दिया गया, इंडियन गोल्फ यूनियन (आईजीयू) के माध्यम से इंटरनेशनल गोल्फ फेडरेशन के माध्यम से जानकारी में बदल गया।


आईजीयू ने इस बात को ध्यान में रखते हुए खेलों के लिए समय पर टोक्यो पहुंचने के लिए दीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है।



वह टीम में अदिति अशोक का हिस्सा होंगी। यह दीक्षा का पहला ओलंपिक लुक है, भले ही अदिति अपना दूसरा ओलंपिक खेल रही हो।


हालांकि, दीक्षा, जो श्रवण दोष के साथ पैदा हुई थी, को अब 2017 में प्रत्येक बधिर ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने का विशेष सम्मान प्राप्त होगा, जिसमें उसने रजत पदक के लिए दूसरा स्थान हासिल किया।


IGU के तथ्यों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के पाउला रेटो द्वारा वापस लेने के लिए दृढ़ संकल्प के बाद दीक्षा को प्रमाणित किया गया था और ऑस्ट्रिया ने अपने गोल्फर सारा शॉबर के लिए पुन: आवंटन करने से इनकार कर दिया था।


दीक्षा ने 2018 एशियाई खेलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया और फिर 2019 में विशेषज्ञ बनीं और उन्होंने लेडीज यूरोपियन टूर में खिताब हासिल किया, निश्चित रूप से उनमें से एक क्रू इवेंट माना जाता है।


खबर आने से पहले दीक्षा ने एंट्री ली और आयरलैंड में आईएसपीएस हांडा इनविटेशनल खेलने वाली थी।

इस बीच भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने भी मान्यता और यात्रा की औपचारिकताएं शुरू कर दी हैं।


जबकि दीक्षा को खुद किसी लंबी संगरोध समस्या का सामना नहीं करना पड़ा, उनके पिता, नरेन डागर, उनकी ट्रेन, जो नियमित रूप से उनके कैडी भी हैं, भारत वापस आ गए थे।


वह आईजीयू और आईओए के साथ अपनी औपचारिकताओं को भी पूरा करना चाहते हैं, जो दीक्षा की सहायता करने का एक अच्छा तरीका है, जो शीर्ष -60 की सूची में बदल गई थी, जबकि ओलंपिक को शुरू में जुलाई 2020 में COVID के कारण स्थगित होने से पहले स्लेट किया गया था। -19 महामारी।


उसने जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें वह निश्चित रूप से देश की 3 महिला गोल्फरों में से एक मानी जाती है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER