टोक्यो ओलंपिक 2021 / आनंद महिंद्रा ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने के लिए नीरज चोपड़ा के लिए एक XUV700 तैयार की।

Zoom News : Aug 07, 2021, 07:27 PM

7 अगस्त 2021- भारतीय एथलेटिक्स के इतिहास में यह तारीख सोने के अक्षरों में अंकित हो जाएगी। इसका श्रेय भाला फेंकने वाले नीरज चोपड़ा को जाता है, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर के शक्तिशाली थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता था, उन्होंने अकेले अपने प्रतिद्वंद्वी को पार किया।

चोपड़ा अब निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय एथलीट हैं। उनके इस कारनामे ने निश्चित रूप से 121 भारतीयों के एथलेटिक्स में ओलंपिक पदक जीतने का इंतजार खत्म कर दिया।

हर भारतीय जो नीरज को सोने का लक्ष्य देखता है, वह खुशी से झूम उठता है। सोशल मीडिया पर लोगों ने तब तारीफ की जब हरियाणा की 23 वर्षीय इस खिलाड़ी ने टोक्यो में कुछ अप्रत्याशित किया। इस बीच, महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने घोषणा की है कि वह नीरज को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए एक एक्सयूवी 700 देंगे।

एक ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा से पूछा "उनके लिए Xuv700 (नीरज चोपड़ा)।" जवाब में, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने इसके लिए सहमति व्यक्त की और कहा कि यह भारत के 'गोल्डन एथलीट' के लिए उनकी ओर से एक व्यक्तिगत उपहार होगा। इतना ही नहीं, उन्होंने गोल्ड मेडलिस्ट के लिए कार तैयार रखने के लिए कंपनी के अपने दो अधिकारियों को टैग भी किया।

 

"हाँ सचमुच। हमारे गोल्डन एथलीट को XUV ​​7OO उपहार में देना मेरा व्यक्तिगत सौभाग्य और सम्मान होगा। @rajesh664 @vijaynakra। कृपया उसके लिए एक तैयार रखें, ”आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया।

जैसे तीन दिन पहले क्वालीफाइंग में, चोपड़ा ने 87.03 मीटर भाला फेंक के साथ शुरुआत की, फिर 87.58 मीटर तक आगे बढ़े, जो कि मैदान पर कोई भी मैच नहीं कर सकता था।

उनका तीसरा थ्रो-इन 76.76 मीटर पीछे था, फिर अंतिम प्रयास 84.24 मीटर होने से पहले वे अगले दो प्रयासों से चूक गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER