स्पोर्ट्स / न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान, संजू सैमसन की टीम से छुट्टी

Live Hindustan : Jan 13, 2020, 06:11 AM

खेल डेस्क | बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने मुंबई में देर रात न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टी-20 सीरीज में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो गई है जिन्हें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ लगभग पांच साल बाद खेले संजू सैमसन की टीम से छुट्टी हो गई है। उम्मीद के विपरीत हार्दिक पांड्या को इस सीरीज में जगह नहीं मिल सकी है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी को होने वाले आखिरी वनडे के एक दिन बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। टीम बेंगलुरू से ही उड़ान भरेगी। ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद टीम के खिलाड़ियों के बिखर जाने और फिर दोबारा एकत्रित हो न्यूजीलैंड रवाना होने का कोई मतलब नहीं है।”

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय T20 टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

भारत इस दौरे में न्यूजीलैंड टीम के साथ आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी जिसमें पांच टी-20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं। टीम इंडिया इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत 5 टी20 मैचों की सीरीज से करेगी। पहला मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 26 को जबकि तीसरा मैच 29 जनवरी को होगा। बाकी के दो मुकाबले 31 जनवरी और 02 फरवरी को खेले जाएंगे। 

इसके बाद भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलेगा। पहला वनडे मैच 5 फरवरी को हेमिल्टन में होगा जबकि दूसरा मैच 8 तारीख को ऑक्लैंड में खेला जाएगा। आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है। 21 से 25 फरवरी के बीच भारत वेलिंग्टन में पहला टेस्ट मैच खेला जबकि दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच क्राइस्टचर्च में होगा। यह दिलचस्प है कि भारत ए टीम का दौरा भी सीनियर टीम के दौरे के साथ ही हो रहा है।