IND vs SL / श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन को बनाया गया कप्तान

Zoom News : Jun 11, 2021, 06:30 AM
Delhi: जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ होने जा रही ODI और T20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में शिखर धवन को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान बनाया गया है। एक युवा स्कॉड बनाने पर जोर दिया गया है और कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला है।

इस टीम में कई युवा और नए चेहरे देखने को मिल रहे हैं। देवदत्त पेडिकल से लेकर ऋतुराज गायकवाड़ तक, कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनका आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा। इस टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी शिखर, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिकल,ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, मनीष पांडे,  संजू सैम्सन के कंधों पर होने जा रही है। वहीं गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार के साथ कुलदीप यादव, चेतम सकारिया, नवदीप सैनी, दीपक चहर, वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल पर है। एक नजर में टीम काफी संतुलित दिखाई पड़ रही है और ऑलराउंडर्स को भी काफी तरजीह दी गई है। हार्दिक पांड्या का चोट के बाद फिर वापसी करना भी टीम के लिए अच्छे संकेत हैं।

वैसे इस बार ये भी दिलचस्प है कि भारतीय टीम एक साथ दो सीरीज खेलने जा रही है। एक तरफ विराट की कप्तानी में  इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी हो रही है, तो वहीं दूसरी तरफ शिखर के नेतृत्व में श्रीलंका टूर खेला जा रहा है। ये एक ऐसी घटना है जो पहली बार होती दिख रही है।

भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे की बात करें तो 13 से 25 जुलाई के बीच में पूरी सीरीज करवाने की तैयारी है। इसमें तीन ODI और T20 खेले जाएंगे। एक तरफ 13, 16 और 18 जुलाई को वनडे मैच होंगे, वहीं 21, 23 और 25 जुलाई को T20 मैच खेले जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER