ODI / श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज रद्द नहीं होगी: पीसीबी

Zoom News : Aug 19, 2021, 04:47 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भरोसा है कि अफगानिस्तान में राजनीतिक उठापटक का उनके वनडे सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। दरअसल, तालिबान सरकार ने श्रीलंका में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार देशव्यापी समूह को एक अनुभवहीन हल्का दिया है। पीसीबी के अंदर एक सुविख्यात सूत्र ने कहा कि उन्हें अफगानिस्तान में उनके विपरीत नंबरों से संग्रह के बारे में अद्भुत अलर्ट दिए गए थे।


"ऐसा लगता है कि संग्रह चालू है और हमें चेतावनी के संकेत दिए गए हैं कि तालिबान सरकार ने संग्रह के लिए अनुभवहीन प्रकाश दिया है," उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, "हम अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़ रहे हैं और जैसे ही वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा मैच 24 अगस्त को समाप्त होगा, हम जल्द से जल्द अपनी टीम की घोषणा कर सकते हैं।"

अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने उसी समय काबुल में स्कूली शिक्षा शुरू कर दी है क्योंकि पीसीबी ने अतिरिक्त रूप से घोषणा की थी कि संग्रह के लिए लाहौर में २१ अगस्त से अट्ठाईस अगस्त तक एक स्कूली शिक्षा शिविर स्थापित किया जा सकता है, जिसमें पाकिस्तान टीम २९ तारीख को श्रीलंका के लिए रवाना होगी। .


ऐसा माना जाता है कि अफगानिस्तान में नए शासन के लिए श्रृंखला को पहले से आगे बढ़ने की अनुमति देने के अलावा दुनिया भर के नेटवर्क को उनकी कोमल तस्वीर के बारे में संदेश भेजने का कोई बेहतर तरीका नहीं था। एक विश्लेषक ने कहा, "उनके पास श्रृंखला हो सकती है क्योंकि यह उन्हें पश्चिमी अंतरराष्ट्रीय को प्रकट करने की एक शानदार संभावना प्रदान करता है कि वे पहले अफगानिस्तान पर हावी होने के बाद से एक तरह के हो सकते हैं।"


अधिकांश मुख्य अफगान खिलाड़ी जिनमें राशिद खान, मुजीब उर रहमान और कुछ अन्य शामिल हैं, पहले से ही इंग्लैंड में 'हंड्रेड' टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं।

अफगानिस्तान बोर्ड 3 मैचों की श्रृंखला की मेजबानी करेगा --- 2 राष्ट्रीय टीमों के बीच पहली द्विपक्षीय प्रतियोगिता - 1 सितंबर से 5 सितंबर तक हंबनटोटा में। यह संग्रह भारत में 2023 विश्व कप के लिए आईसीसी की क्वालीफाइंग लीग का हिस्सा है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER