IND vs BAN / रोमांचक हुआ ढाका टेस्ट, 145 के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने गंवाए चार विकेट, ऐसा रहा तीसरा दिन

Zoom News : Dec 24, 2022, 05:09 PM
IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन काफी रोमांचक रहा. भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला है जिसके जवाब में उन्होंने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. भारत के लिए अक्षर पटेल (26*) और जयदेव उनादकट (3*) क्रीज पर जमे हुए हैं. आइए जानते हैं कैसा रहा तीसरे दिन का खेल.

पहले सेशन में ही बांग्लादेश ने गंवाए चार विकेट

बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी खेलने के लिए जब आई तो पहले सेशन में ही उन्होंने अपने चार विकेट गंवा दिए. दूसरे दिन बिना किसी नुकसान के सात रन बनाने वाली बांग्लादेशी टीम को नजमुल हसन शांटो, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम के रूप में चार झटके लगे थे. ओपनर बल्लेबाज जाकिर हसन अकेले मैदान पर डटे हुए थे और उन्होंने 51 रनों की शानदार पारी खेली. हालांकि, 102 के कुल योग पर वह भी पवेलियन लौट गए थे. बांग्लादेश ने 113 के स्कोर पर छठा विकेट भी गंवा दिया था.

लिटन दास ने दिखाया जुझारूपन 

लिटन दास ने भी एक छोर संभालकर बल्लेबाजी की और नुरुल हसन के साथ 46 रनों की अहम साझेदारी की. नुरुल ने 29 गेंदों में 31 रनों की तेज पारी खेली. इसके बाद लिटन ने तस्कीन अहमद के साथ आठवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने लड़ने लायक स्कोर खड़ा किया है. लिटन ने 73 रनों की जुझारू पारी खेली और फिर मोहम्मद सिराज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. तस्कीन 31 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए.

दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए भारत के चार स्टार बल्लेबाज

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने तीसरे ओवर में ही केएल राहुल का विकेट गंवा दिया था. इसके बाद 12 के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा और 29 के स्कोर पर शुभमन गिल भी पवेलियन लौट गए. पहले तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल एक रन बनाकर आउट हुए मेहंदी हसन मिराज ने तीन और शाकिब अल हसन ने एक विकेट हासिल किया. 23 में से 22 ओवर बांग्लादेशी स्पिनर्स ने ही फेंके.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER