टोक्यो ओलंपिक / भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत ओलंपिक्स की पुरुष एकल स्पर्धा के तीसरे दौर में पहुंचे

Zoom News : Jul 26, 2021, 08:47 AM
टोक्यो: टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के अब तक के सफर में चौथा दिन भारत के लिए सबसे अच्छा बीतता दिख रहा है. आज सावन का पहला सोमवार है और भारतीय खिलाड़ी जीत के रथ पर सवार है.  टेबल टेनिस (Table Tennis) के मैच में भारत के अचंता शरत कमल (Sharath Kamal) ने भी जीत हासिल की है. टोक्यो की टेबल पर कमल के खेल को निखरा देख भारत के लिए पदक की उम्मीद भी जाग उठी है. भारत की सबसे अनुभवी टेबल टेनिस प्लेयर शरत कमल ने दूसरे राउंड का मुकाबला जीतते हुए तीसरे राउंड में अपनी जगह पक्की की.

दूसरे राउंड में शरत कमल का मुकाबला पुर्तगाल के टियागो एपोलोनिया से था. मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के लिए हुए 7 सेटों के इस मुकाबले को 6 सेट में ही जीत लिया. भारत के अचंता शरत कमल ने मुकाबले में 4-2 से जीत दर्ज की.

पहले हारे फिर दो जीत से खिले कमल

मुकाबले में शरत कमल ने धीमी शुरुआत की. पुर्तगाल के एपोलोनिया के खिलाफ पहला सेट उन्होंने 2-11 के बड़े अंतर से गंवा दिया. लेकिन इसके बाद शरत कमल ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी करते हुए मुकाबले को 11-8 से जीत लिया. मैच का तीसरा सेट भी शरत कमल के नाम रहा, जिसे उन्होंने 11-5 से जीता. इस तरह पहले 3 सेट में 2-1 की बढ़त बनाकर वो मैच में हावी हो गए .

मुकाबला बराबरी पर आया तो अनुभव आया काम

हालांकि, अगले ही सेट में पुर्तगाल के एपोलोनिया ने कमबैक किया और मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया. पुर्तगाली खिलाड़ी ने चौथा सेट 9-11 से जीत लिया. मैच एक बार फिर से बराबरी पर खड़ा था. दोनों खिलाड़ियों के पास मौका फिर से बराबरी का था. और साथ में जीत का दबाव भी था. लेकिन अगले 2 सेट में भारत के शरत कमल का अनुभव पुर्तगाल के टियागो एपोलोनिया पर भारी पड़ गया.

आखिरी ओलिंपिक को यादगार बनाना चाहेंगे शरत!

शरत ने 5वां सेट 11-6 से जीता जबकि छठे सेट में एपोलोनिया को 11-9 से मात दी. शरत के छठा सेट जीतते ही मुकाबला 7वें और आखिरी सेट में नहीं गया और उन्होंने 4-2 से मुकाबला जीत लिया. माना जा रहा है कि 39 साल के शरत कमल का ये आखिरी ओलिंपिक हो सकता है. लिहाजा वो इसे यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. अपने आखिरी ओलिंपिक में शरत कमल मेडल फतह करने की पूरी कोशिश करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER