IND W vs AUS W / दूसरे टी20 मैच में भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट से हराया

Zoom News : Jan 08, 2024, 09:49 AM
IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम इस समय भारत के दौरे पर हैं। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने बाजी मारी थी। लेकिन नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार वापसी की और मुकाबला अपने नाम किया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम का शानदार प्रदर्शन 

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने शानदार गेंदबाजी के बाद एलिसे पैरी के 21 गेंद में नाबाद 34 रन की मदद से टी20 मैच में भारत को छह विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दी। भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का प्रदर्शन भी टीम के काम नहीं आ सका जिन्होंने पहले 31 रन की पारी खेली और फिर 22 रन देकर दो विकेट झटके। 

टीम इंडिया की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

डीवाई पाटिल स्टेडियम में बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारतीय बल्लेबाज शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकीं जिससे मेजबान टीम आठ विकेट पर 130 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 19 ओवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर हासिल कर लिया। आखिरी दो ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। लेकिन फोबे लिचफील्ड ने श्रेयांका पाटिल की पहली तीन गेंद पर दो चौके जड़कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। सभी फॉर्मेट में अपना 300वां इंटरनेशनल मैच खेल रही पैरी ने अपनी नाबाद पारी के दौरान तीन चौके और दो छक्के जड़े। उन्होंने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर एक ओवर रहते टीम को जीत दिलाई। 

ऑस्ट्रेलिया टीम ने लगातार झटके विकेट

इससे पहले स्मृति मंधाना (23), ऋचा घोष (23) और जेमिमा रोड्रिग्स (13) अच्छी शुरूआत करने के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल सकीं और ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट झटककर भारत पर दबाव बनाए रखा। दूसरे छोर पर विकेट गिर रहे थे लेकिन दीप्ति शर्मा ने पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट होने से पहले 27 गेंद में पांच चौके से 31 रन बनाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए किम गार्थ ने शुरूआती झटके दिए, उन्होंने पहले शेफाली वर्मा (01) को पगबाधा आउट किया और फिर रोड्रिग्स की पारी खत्म की जिन्होंने तेजी से तीन चौके जड़कर शुरूआत की थी। पहले मैच में भारतीय टीम ने पावरप्ले में लगभग 10 रन प्रति ओवर बनाए थे लेकिन इस मैच में वह दो विकेट पर 33 रन ही बना सकी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER