टोक्यो ओलंपिक्स / टोक्यो ओलंपिक्स में भारत का तीरंदाज़ी अभियान खत्म, अतानु दास राउंड ऑफ 16 में हारे

Zoom News : Jul 31, 2021, 09:28 AM
Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजों ने एक बार फिर निराश किया है. मेडल की आखिरी उम्मीद अतनु दास भी अपना प्री-क्वार्टर फाइनल का मैच हारकर ओलंपिक से बाहर हो गए हैं. अतनु दास को इस मैच में जापान के ताकाहारू फुरुकावा के हाथों 4-6 के अंतर से मात मिली. इसके साथ ही हर बार की तरह ओलंपिक में इस बार भी भारत तीरंदाजी में मेडल जीतने से चूक गया. 

इस मुकाबले में अतनु की शुरुआत खराब रही और वो फुरुकावा से पहला सेट 25-27 से हार गए . इसके साथ ही वो मैच में 0-2 से पिछड़ गए. दोनों ही खिलाड़ियों के बीच दूसरा सेट बराबर रहा, जिसमें दोनों ने 28-28 अंक बनाए. दूसरे सेट के बाद मैच का स्कोर 1-3 हो गया. 

अतनु ने तीसरे सेट में की वापसी 

तीसरे सेट में भारत के अतनु दास ने शानदार वापसी की और 28-27 के अंतर से इसे जीत मैच का स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया. चौथे सेट में एक बार फिर अतनु और फुरुकावा के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला. ये सेट भी 28-28 के अंकों के साथ बराबरी पर रहा. इसके साथ ही मैच का स्कोर 4-4 से बराबर हो गया. 

पांचवे और अंतिम सेट में अतनु ने कड़े प्रयास किए लेकिन अंत में वो एक अंक के मामूली अंतर से चूक गए और उन्होंने ये निर्णायक सेट 26-27 के अंतर से गंवा दिया. इसके साथ ही वो 4-6 के अंतर से ये मैच हारकर ओलंपिक से बाहर हो गए.

अतनु दास से पहले भारत के तरूणदीप राय और प्रवीण जाधव पहले ही ओलंपिक से बाहर हो चुके थे. साथ ही महिलाओं के इवेंट में भी भारत की दीपिका कुमारी अपना मैच हारकर कल ओलंपिक से बाहर हो चुकी हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER