Cricket / भारत के दिग्गज विकेटकीपर रिद्धिमान साहा का दावा- अब मेरा टीम इंडिया में सलेक्शन नहीं होगा

Zoom News : Jun 20, 2022, 06:07 PM
Delhi: वह भले ही आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन करने वालों में से एक के रूप में उभरे हों, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि रिद्धिमान साहा को फिर से भारत की टीम में चुना जाएगा। अनुभवी क्रिकेटर को आईपीएल शुरू होने से बहुत पहले ही सूचित कर दिया गया था कि टीम प्रबंधन उनसे आगे बढ़ गया है और वह अब उनकी योजनाओं में शामिल नहीं हैं। साहा भारतीय टीम के लिए सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे। 

साहा का कहना है कि उन्हें फिर से भारत के लिए नहीं चुना जाएगा और अगर उनके वापसी करने का कोई मौका होता, तो आईपीएल 2022 में उनके प्रदर्शन को याद किया जा सकता था जो ऐसा नहीं हुआ। स्पोर्ट्स तक को दिए इंटरव्यू में विकेटकीपर ने कहा, "ऐसा मत सोचो कि मुझे अब भारत के लिए चुना जाएगा। कोच और मुख्य चयनकर्ताओं ने मुझे पहले ही सूचित (अब उनकी टीम में जगह नहीं है) कर दिया था।"

दिग्गज विकेटकीपर ने आगे कहा, "अगर वे मुझे चुनना चाहते तो मैं अपने आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर इंग्लैंड दौरे का हिस्सा बन सकता था। यह एक स्पष्ट निर्णय है (उनकी ओर से), लेकिन मुझे सिर्फ क्रिकेट खेलने की चिंता है। जब तक मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैं क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा।" इसके अलावा बंगाल क्रिकेट संघ से नाता तोड़ने वाले साहाअपनी अगली घरेलू क्रिकेट टीम चुनने की तलाश में हैं।

साहा ने बंगाल क्रिकेट संघ के साथ हुई घटना के बारे में बताया, "आईपीएल से पहले एक वाकया हुआ था। मैंने तब बंगाल के लिए फिर कभी नहीं खेलने का फैसला किया था। इतने लंबे समय तक खेलने के बाद कैब का कोई व्यक्ति (मुझ पर) इस तरह की टिप्पणी करता है और उन पर कार्रवाई नहीं होती है, इससे मुझे व्यक्तिगत रूप से दुख पहुंचा। इसलिए मैंने कुछ अन्य राज्यों के लिए खेलने की योजना बनाई है। मैं उनमें से कई से बात कर चुका हूं, लेकिन अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।"


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER