LPG Cylinder / महंगाई की मार आम आदमी को लगा झटका, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़े, जानें नई दर

Zoom News : Feb 04, 2021, 09:08 AM
नई दिल्ली: आम आदमी को महंगाई का झटका लगा है और घरेलू गैस (एलपीजी सिलेंडर) की कीमतें एक बार फिर बढ़ गई हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडरों की कीमतें जारी कर दी हैं और कीमत में 25 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है, जबकि कमर्शियल सिलेंडरों की कीमत में छह रुपये की कमी की है। इससे पहले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर (19 किलोग्राम) की कीमत में 190 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई थी। वे चले गये।

एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब कितनी हो गई है

घरेलू गैस (एलपीजी सिलेंडर) की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोतरी के बाद, दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 719 रुपये हो गई है। ये नई दरें आज यानी 4 फरवरी से लागू हो गई हैं। आपको बता दें कि दिसंबर में IOC ने घरेलू LPG की कीमत दो बार बढ़ाई। 2 दिसंबर को कंपनी ने 50 रुपये बढ़ाए थे, जिसके बाद 15 दिसंबर को 50 रुपये फिर से बढ़ाए गए थे।

महानगरों में घरेलू गैस की कीमतें

शहर की कीमत (रु।)

दिल्ली 719.00

मुंबई 719.00

कोलकाता 745.50

चेन्नई 735.00

लाइव टीवी

अपने शहर की रसोई गैस की कीमत इस तरह की जाँच करें

यदि आप चाहें, तो आप अपने शहर में गैस सिलेंडर की दर मिनटों में जांच सकते हैं। एलपीजी सिलेंडर की कीमत की जांच करने के लिए, आपको सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां कंपनियां नई दरें जारी करती हैं। https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx इस लिंक पर आप अपने शहर के गैस सिलेंडर की कीमत की जांच कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER