देश / शाह के दौरे से पहले कश्मीर में इंटरनेट बंद, दोपहिया वाहन किए जब्त

Zoom News : Oct 21, 2021, 09:44 PM
Jammu and kashmir | केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस सप्ताह के अंत में घाटी के संभावित दौरे से पहले पुलिस ने कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है और बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन जब्त किए गए हैं। शाह के शनिवार को कश्मीर का दौरा करने की संभावना है जब श्रीनगर से शारजाह के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान रवाना होगी।

हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इंटरनेट बंद करने और दोपहिया वाहनों को जब्त करने का शाह के दौरे से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन यह आतंकवाद रोधी नियमित उपायों का हिस्सा है। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, कुछ बाइक जब्त करना और कुछ टॉवरों का इंटरनेट बंद करना पूरी तरह से आतंकी हिंसा से संबंधित है। इसका माननीय गृह मंत्री के दौरे से कोई लेना-देना नहीं है।

दो दिन पहले एक दर्जनों टॉवरों का इंटरनेट बंद कर दिया गया था और यह अधिकांश उन इलाकों में किया गया है जहां पिछले सप्ताह आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय लोगों की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इसके साथ ही दोपहिया वाहनों के कागजों की जांच के लिए सघन अभियान चलाया है। कई लोगों ने आरोप लगाया है कि उनके दोपहिया वाहनों को पुलिस ने दस्तावेजों की जांच किए बिना ही जब्त कर लिया और उन्हें 26 अक्टूबर के बाद अपने वाहन लेने के लिए कहा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER