Wrestlers Protest / नियमों के हिसाब से ही जांच होगी, हम खिलाड़ियों के साथ- पहलवानों पर बोले अनुराग ठाकुर

Zoom News : May 31, 2023, 05:59 PM
Wrestlers Protest: डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के प्रोटेस्ट को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि जांच तो नियमों के अनुसार ही होगी. जांच पूरी होने तक खिलाड़ियों को इंतजार करना चाहिए. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को कम से कम सुप्रीम कोर्ट, पुलिस, खेल विभाग किसी पर तो विश्वास करना पड़ेगा. खेल मंत्री ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि खिलाड़ियों ने जो बात उठाई है, उस पर निष्पक्ष जांच हो. जांच के बाद कार्रवाई हो. पुलिस जांच कर रही है. जांच पूरी होने तक उन्हें इंतजार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आगे महत्वपूर्ण मुकाबले आ रहे हैं. हम सभी खिलाड़ियों के साथ हैं. ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे किसी और खिलाड़ी और खेलों को नुकसान हो.

आरोप सिद्ध हुआ तो फांसी पर लटक जाऊंगा

बृज भूषण शरण सिंह और पहलवानों के बीच का विवाद थमने के बजाय और बढ़ता ही जा रहा है. पिछले एक महीने से अधिक समय से प्रदर्शनकारी पहलवान बृज भूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. उन्हें सलाखों के पीछे भेजना चाहते हैं. उधर, डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष और बीजेपी सांसद खुद को निर्दोष बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर उनके ऊपर एक आरोप साबित हो जाएगा तो वे फांसी पर लटक जाएंगे.

मेरे खिलाफ कोर्ट में पेश करें सबूत- बृज भूषण

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे खिलाफ अगर एक भी आरोप सिद्ध हो जाएगा तो मैं खुद फांसी पर लटक जाऊंगा. अगर प्रदर्शनकारी पहलवानों के पास मेरे खिलाफ कोई भी सबूत हैं तो वे कोर्ट में उसे पेश करें. मैं कोई भी सजा स्वीकार करने के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि वो अपने बात पर कायम हैं.

23 अप्रैल से जारी है पहलवानों का प्रोटेस्ट

उन्होंने पहलवानों पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे फंसाने वाले अपना मेडल गंगा में बहाने जा रहे हैं. वे मुझे फांसी पर लटके हुए देखना चाहते हैं. सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो वे अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं. ऐसा करने से मुझे फांसी नहीं मिलेगी. बता दें कि बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ ये पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे.

गंगा में बहाने गए थे मेडल

28 मई को ये लोग नए संसद भवन के सामने महापंचायत करना चाहते थे. मगर दिल्ली पुलिस ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया. मंगलवार को ये पहलवान अपना मेडल गंगा में बहाने के लिए हरिद्वार गए थे, जहां नरेश टिकैत ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. इसके बाद पहलवानों ने कहा कि वे इंडिया गेट पर आमरण अनशन करेंगे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने यहां भी उनकी एंट्री पर रोक लगा दी. बृज भूषण पर एक नाबालिक समते 7 महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER