गैजेट / iPhone 13 ने चीन में मचाया धमाल, 'एक के ऊपर एक चढ़कर' फोन खरीद रहे लोग, तोड़ डाले पुराने सारे रिकॉर्ड्स

Zoom News : Sep 17, 2021, 06:06 PM
Apple iPhone 13 सीरीज ने चीन में धमाल मचा दिया है. चीनी यूजर्स ने iPhone 13 लाइनअप के लिए 20 लाख से अधिक प्री-ऑर्डर किए. पिछले साल iPhone 12 के लिए इतना क्रेज नहीं देखा गया था.

China में ग्राहकों ने Apple के iPhone 13 लाइनअप के लिए 20 लाख से अधिक प्री-ऑर्डर किए, जो 2020 में आईफोन 12 के प्री-ऑर्डर की संख्या को पार कर किया है. आईफोन 13 सीरीज को 14 सितंबर को लॉन्च किया गया है. भारत में इस फोन की काफी चर्चा है, लेकिन सबसे ज्यादा प्री-ऑर्डर करके चीन ने सभी को हैरान कर दिया. 

इस वजह से आईफोन 13 खरीद रहे लोग

रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी ग्राहकों ने साउथ चाइना मॉनिर्ंग पोस्ट का हवाला देते हुए गुरुवार तक अकेले रिटेलर जेडी डॉट कोम पर 2 मिलियन से अधिक प्री-ऑर्डर किया गया हैं. एप्पल के आईफोन 13 मॉडल की उच्च मांग देश में हुआवेई में स्मार्टफोन उत्पादन में कमी हो सकता है. अमेरिकी व्यापार प्रतिबंधों के कारण, हुआवेई कम्पेलिंग हाई-एंड स्मार्टफोन प्रदान करने के लिए संघर्ष कर रहा है.

iPhone 12 से सस्ता है iPhone 13

रिपोर्ट में कहा गया है कि उदाहरण के लिए, हुआवेई के लेटेस्ट पी 50 और पी 50 प्रो प्रतिबंधों के कारण 5जी कनेक्टिविटी की कमी है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने यह भी बताया कि आईफोन 13 मॉडल की कीमत चीन में उनके आईफोन 12 प्रोसेसर्स की तुलना में कम है, एक ऐसा तथ्य जिसने कई उपभोक्ताओं को चौंका दिया.

चीन में टॉप 4 स्मार्टफोन कंपनी

रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्येक डिवाइस अपने आईफोन 12 इक्विवेलेंट की तुलना में लगभग 300 युआन से 800 युआन सस्ता है. हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 की दूसरी तिमाही में, एप्पल ओप्पो, वीवो और श्याओमी के बाद चीन में चौथे सबसे बड़े स्मार्टफोन विक्रेता के रूप में स्थान पर रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER