विशाखापत्तनम / दिल्ली ने हैदराबाद को 2 विकेट से हराया क्वालिफायर-2 में अब वह चेन्नई से भिड़ेगा

iplt20.com : May 09, 2019, 09:57 AM
खेल डेस्क.  आईपीएल एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया। दिल्ली पहली बार नॉकआउट मुकाबले में जीता है। इससे पहले चार बार उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही वह क्वालिफायर-2 में पहुंच गया। वहां उसका मुकाबला 10 मई को इसी मैदान पर गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।

इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन बनाए। दिल्ली की टीम ने 19.5 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाकर मैच जीत लिया। उसके लिए ऋषभ पंत ने 21 गेंद पर 49 और पृथ्वी शॉ ने 56 रन बनाए। पंत को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। यह मुकाबला विशाखापट्टनम में डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया।

धवन-पृथ्वी ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने तेज शुरुआत की। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। धवन 16 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें दीपक हुड्डा ने पवेलियन भेजा। कप्तान श्रेयस अय्यर 8 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने। कॉलिन मुनरो (14) और अक्षर पटेल (0) को राशिद खान ने लगातार दो गेंदों पर आउट किया। शेरफेन रदरफोर्ड (9) को भुवनेश्वर ने नबी के हाथों कैच आउट कराया। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और खलील अहमद ने दो-दो विकेट लिए।

दिल्ली के लिए कीमो पॉल ने तीन विकेट लिए

इससे पहले हैदराबाद के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 36 रन की पारी खेली। विजय शंकर ने 11 गेंद पर 25 और मोहम्मद नबी ने 13 गेंद पर 20 रन का योगदान दिया। दिल्ली के लिए कीमो पॉल ने तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को दो सफलता मिली।

नबी-शंकर ने 16 गेंद पर 36 रन की साझेदारी की

हैदराबाद के लिए विजय शकंर और मोहम्मद नबी ने आखिरी के ओवरोें में तेजी से रन बनाए। दोनों ने 16 गेंद पर 36 रन की साझेदारी की। इस दौरान शंकर ने दो और नबी ने एक छक्का लगाया। शंकर को ट्रेंट बोल्ट ने अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया। नबी को पॉल ने आउट किया। दीपक हुड्डा 4 और राशिद खान खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे। भुवनेश्वर कुमार 0 और बासिल थम्पी 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

साहा-गुप्टिल ने हैदराबाद को तेज शुरुआत दी

इससे पहले ऋद्धिमान साहा के रूप में हैदराबाद का पहला विकेट गिरा। वे 8 रन बनाकर इशांत की गेंद पर अय्यर को कैच थमा बैठे। उन्होंने गुप्टिल के साथ मिलकर टीम को तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 19 गेंद पर 31 रन की साझेदारी की। गुप्टिल 36 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर आउट हुए। मनीष 36 गेंद पर 30 रन बनाकर कीमो पॉल की गेंद पर पवेलियन लौटे। केन विलियम्सन 28 रन बनाकर इशांत की गेंद पर बोल्ड हो गए।

यूसुफ पठान की जगह दीपक हुड्डा हैदराबाद की टीम में शामिल

दिल्ली ने टीम में एक बदलाव करते हुए कॉलिन इनग्राम की जगह कॉलिन मुनरो को अंतिम एकादश में शामिल किया। हैदराबाद ने भी एक बदलाव किया। उसने यूसुफ पठान की जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER