IPL 2020 / बल्ले से योगदान नहीं दिया फिर भी धोनी ने रचा इतिहास

Zoom News : Oct 08, 2020, 10:17 AM
IPL 2020: आईपीएल का रोमांच बरकरार है। इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 के बुधवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही इस मैच में बल्ले से योगदान नहीं दे पाए, पर वह बतौर विकेटकीपर इस लीग में इतिहास रचने में कामयाब हो गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी ने सबसे ज्यादा 104 कैच पकड़े हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक का रिकॉर्ड तोड़ा। इस मैच से पहले तक आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर दिनेश कार्तिक थे। दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे अब तक आईपीएल में 103 कैच पकड़े हैं।

धोनी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विकेट के पीछे 100 कैच लपकने का करिश्मा किया था। धोनी और कार्तिक दो ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बतौर विकेटकीपर आईपीएल में 100 से ज्यादा कैच पकड़े हैं।

बल्लेबाजी में नाकाम धोनी

महेंद्र सिंह धोनी हालांकि केकेआर के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए पूरी तरह से नाकाम रहे। धोनी उस वक्त बल्लेबाजी करने आए थे जब टीम को 47 गेंद में जीत के लिए 69 रन की दरकार थी। लेकिन धोनी 12 गेंद पर सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने।

केकेआर की टीम ने आखिरी ओवर्स में जबरदस्त कमबैक किया। केकेआर ने सीएसके की टीम को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन पर ही रोक दिया और 10 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER