IPL 2020 / आज KKR vs MI के बीच घमासान, जानें किसकी टीम है कितनी दमदार, किसकी क्या है कमजोरी

asianet news : Sep 23, 2020, 09:13 AM
दुबई. आईपीएल के 13वें सीजन में बुधवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। चेन्नई के खिलाफ हार से सफर शुरू करने वाली मुबंई की निगाहें जीत के साथ दोबारा लय में आने की होगी। वहीं, दिनेश कार्तिक की कप्तानी में केकेआर टीम भी अपना खाता जीत से खोलना चाहेगी।

हेड टू हेड

आंकड़ों की बात करें तो मुंबई का पलड़ा कोलकाता से ज्यादा भारी है। अभी तक दोनों टीमों के बीच 25 मैच खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 19 और कोलकाता ने 6 मैच जीते हैं। वहीं, आखिरी 5 मैचों की बात करें तो तीन में मुंबई और 2 में कोलकाता ने जीत हासिल की है।

किस टीम में किस पर होंगी निगाहें?

मुंबई इंडियंस- मुंबई इंडियंस को भले ही पहले मैच में हार मिली हो, लेकिन कोलकाता रोहित की टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकती। टीम में क्विंटन डि कॉक,  सौरभ तिवारी अच्छी फॉर्म में दिखे हैं। किरोन पोलार्ड भी सीपीएल से अच्छी फॉर्म में लौटे हैं। वहीं, बुमराह, ट्रेंट बोल्ट गेंद से कभी भी कमाल कर सकते हैं। जबकि हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या भी टीम को मजबूत बनाते हैं।

कमजोरी- सीएसके के खिलाफ मुंबई का मध्यमक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा। वहीं, रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए। स्पिन गेंदबाजी भी दम नहीं दिखा सकी।

कोलकाता:

इस बार कोलकाता में पैट कमिंस, इयोन मॉर्गन, टॉम बैंटन जैसे खिलाड़ी आए हैं। जबकि आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, दिनेश कार्तिक इस टीम को मजबूती देते हैं। टीम में नीतीश राणा और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ी भी हैं। पैट कमिंस के आने के बाद कोलकाता की गेंदबाजी भी सुधरी नजर आ रही है।

कमजोरी- इस बार टीम में रॉविन उथप्पा, पीयूष चावला जैसे खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। वहीं, सीपीएल में आंद्रे रसेल कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं, गेदबाज वरुण ने अभी एक भी मैच नहीं खेला है। ऐसे में उनपर दबाव रह सकता है।

टीमें

मुंबई संभावित प्लेइंग इलेवन-   रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, क्रिस लिन, सौरव तिवारी, क्विंटन डी कॉक, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, राहुल चहर, ट्रेंट बोल्ट।

कोलकाता संभावित प्लेइंग इलेवन- दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, नीतीश राणा, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती,  प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, रिंकू सिंह।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER