IPL 2020 RR vs KXIP / शारजांह के पिच पर आएगा छक्कों का तूफान, राजस्थान और पंजाब आमने-सामने

Zoom News : Sep 27, 2020, 09:19 AM
IPL 2020 RR vs KXIP: आज के मैच RR और KXIP आमने सामने है, दोनों ही अपना पिछला मैच जीत कर आ रही है। शारजांह के पिच किस तरह खेलता है यह भी देखना होगा पिछली बार इस पिच पर राजस्थान रॉयल्स ने यहाँ छक्कों की बारिश की थी। पिछले 5 मुकाबलों में पंजाब ने राजस्‍थान को 4 बार शिकस्त दी है। वहीं 2014 में शारजाह में ही दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, जिसमें पंजाब ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया था।

लीग में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले भारतीय हैं राहुल

बेंगलुरु के खिलाफ राहुल ने शानदार 132 रन की पारी खेली थी। यह लीग में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले ऋषभ पंत ने 128 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस मामले में क्रिस गेल 175 के स्कोर के साथ टॉप पर काबिज हैं। सबसे ज्यादा शतक के मामले में भी गेल (6) सबसे आगे हैं।

Weather Report- कैसा रहेगा मौसम

शारजांह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. हालांकि, खिलाड़ियों को यहां भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ ही यहां शबनम (ओस) की भी अहम भूमिका होगी और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी का फैसला कर सकती है.

Pitch Report- पिच रिपोर्ट

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और अबु धाबी के शेख ज़ायद क्रिकेट स्टेडियम की तुलना में शारजांह क्रिकेट स्टेडियम काफी छोटा है. साइज़ के मुकाबले में यह ग्राउंड काफी छोटा है. पिच को देखते हुए यहां बल्लेबाज़ों को मदद मिल सकती है. ऐसे में हमें यहा एक और हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, टॉम कर्रन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट.

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब- केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम, सरफराज़ खान, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल और मोहम्मद शमी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER