Irfan Pathan News / गाजा के हाल पर भड़के इरफान पठान- 'मासूम बच्चों की मौत पर पूरी दुनिया चुप...'

Zoom News : Nov 03, 2023, 06:30 PM
Irfan Pathan News: पूरी दुनिया की नजरें इस वक्त गाजा पट्टी पर टिकी हुई हैं, जहां इस वक्त सबसे खतरनाक जंग हो रही है. हमास के हमले के बाद से ही इजराइल ने इस आतंकी संगठन के सफाए की मुहिम शुरू की हुई है और हर तरह से गाजा पट्टी पर जमकर बमबारी कर रहा है. इस बमबारी में अभी तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है और दुनियाभर से इस पर रोक लगाने की मांग हो रही है. दुनियाभर में खेल जगत से भी इसको लेकर आवाजें उठ रही हैं और अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने भी मासूम फिलिस्तीनी बच्चों की हत्या के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है.

इरफान पठान इस वक्त भारत में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप में कॉमेंट्री कर रहे हैं. क्रिकेट मुकाबलों पर अपनी टिप्पणी करने वाले पठान अक्सर अलग-अलग मुद्दों पर भी अपनी राय रखने हैं. ऐसे में गाजा पट्टी पर मची तबाही और छोटे बच्चों की हत्या पर भी उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ ही दी. इरफान ने शुक्रवार 3 नवंबर को एक ट्वीट किया, जिसमें दुनिया के नेताओं से इस पर रोक लगाने की मांग की.

चुपचाप देख रही दुनिया

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने अपने ट्वीट में लिखा कि गाजा में हर रोज 0-10 साल उम्र तक के बेगुनाह बच्चे अपनी जान गंवा रहे हैं और दुनिया चुप बैठी है. इरफान ने आगे कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में वो सिर्फ अपनी आवाज उठा सकते हैं लेकिन वक्त आ चुका है कि दुनियाभर के राजनेता एकजुट होकर इस बेमतलब की हत्याओं पर रोक लगाएं.

9000 से ज्यादा लोगों की मौत

गाजा में पिछले 3 हफ्ते से भी ज्यादा वक्त से इजराइल का हमला जारी है. इजराइली डिफेंस फोर्स ने शुरुआत में हमास के ठिकानों को निशाना बनाने के लिए लड़ाकू विमानों और ड्रोन की मदद से अंधाधुंध एयरस्ट्राइक की. पिछले कुछ दिनों से वहां की फौज ने जमीनी हमला भी शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं, इजराइली सेना ने 2-3 बार अलग-अलग शरणार्थी शिविरों को भी निशाना बनाया है. अभी तक पूरी गाजा पट्टी में 9000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें सैकड़ों महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER