RR vs PBKS / इरफान पठान को आया राजस्थान के हारने पर गुस्सा, इस खिलाड़ी पर निकाली अपनी भड़ास

Zoom News : May 16, 2024, 09:45 AM
RR vs PBKS: IPL में जबरदस्त शुरुआत करते हुए टॉप पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स को अब लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है. गुवाहाटी में खेले गए मुकाबले में संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम को पंजाब किंग्स ने 5 विकेट से शिकस्त हराया. टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी टीम के हाथों मिली इस हार ने प्लेऑफ से पहले राजस्थान की खराब फॉर्म के कारण हर किसी को चिंता में डाल दिया है. इस हार से एक तरफ राजस्थान के कप्तान सैमसन समेत पूरी टीम निराश थी तो दूसरी ओर पू्र्व क्रिकेटर इरफान पठान गु्स्से में थे और इसकी वजह राजस्थान का ही एक खिलाड़ी था.

राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में पहले बैटिंग की और सिर्फ 145 रन बनाए. इस बार टीम के सभी टॉप बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे और सिर्फ रियान पराग ने कुछ दम दिखाते हुए 48 रन बनाए, जिसके दम पर टीम इस स्कोर तक पहुंच पाई. पंजाब को भी इस स्कोर तक पहुंचने में संघर्ष करना पड़ा लेकिन लक्ष्य ज्यादा बड़ा न होने के कारण टीम ने इसे हासिल कर लिया. पंजाब की इस जीत के स्टार कप्तान सैम करन थे, जिन्होंने 2 विकेट लिए और फिर नाबाद 61 रन बनाकर टीम को जिताया.

किस पर और क्यों आया पठान को गुस्सा?

इधर राजस्थान की हार हुई, उधर IPL में कॉमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने खुले आम अपनी नाराजगी जाहिर कर दी. उनकी ये नाराजगी थी राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज ओपनर जॉस बटलर को लेकर जो इस मैच में नहीं खेल रहे थे. इरफान की नाराजगी की वजह भी यही थी क्योंकि बटलर सीजन खत्म होने से पहले ही से पहले ही अपने देश इंग्लैंड लौट गए थे. इरफान ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने बटलर के इस तरह अचानक लौटने को गलत बताया.पठान ने कहा कि सभी फ्रेंचाइजी को इस बात पर ध्यान देना होगा कि अगर कोई भी विदेशी खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं हो सकता तो उसे ये बात पहले ही बतानी चाहिए, नहीं तो उस खिलाड़ी को चुनना ही नहीं चाहिए.

जॉस बटलर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वो राजस्थान के आखिरी 2 मैच और फिर प्लेऑफ के मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, जिसका असर टीम पर पड़ेगा. पठान ने कहा कि ये नियम हर फ्रेंचाइजी पर लागू होना चाहिए कि अगर कोई खिलाड़ी पूरा सीजन खेलने का वादा करता है तो उसे पूरा करे. इरफान ने साफ किया कि देश सबसे ऊपर है लेकिन अगर वादा किया है तो पूरा सीजन खेलना चाहिए, नहीं तो आने की जरूरत ही नहीं है.

इंग्लैंड के खिलाड़ी वापस लौटे

असल में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2 जून से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अपने खिलाड़ियों को अचानक ही वापस बुलाने का फैसला किया था. वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके चलते बोर्ड ने ये फैसला लिया था. अब इसने राजस्थान समेत कई फ्रेंचाइजियों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. सिर्फ बटलर ही नहीं, बल्कि प्लेऑफ में पहुंच चुकी या इसकी रेस में बनी हुई कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों के इंग्लिश खिलाड़ी भी या तो लौट चुके हैं या एक-दो दिन में लौट जाएंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER