IND vs BAN / ईशान किशन ने तोड़ा वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, यूनिवर्स बॉस तक को छोड़ा पीछे

Zoom News : Dec 10, 2022, 02:39 PM
Ishan Kishan Double Century: ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया और बांग्लादेश के गेंदबाजों का अहंकार चूर-चूर कर दिया. जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में किशन ने ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाई और ऐसे खेले कि बस सभी देखते रह गए. किशन ने इस दौरान धुरंधर क्रिस गेल का तूफानी दोहरे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया. झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले किशन ने 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया. गेल ने 138 गेंदों में डबल सेंचुरी जड़ी थी.  

विराट-किशन ने जमाया रंग

ईशान किशन और शिखर धवन ओपनिंग के लिए उतरे और पहले विकेट के लिए 15 रन ही जोड़ पाए. धवन को मेहदी हसन मिराज ने पारी के 5वें ओवर की पहली गेंद पर lbw आउट कर दिया. इसके बाद ईशान और विराट ने मेजबान टीम के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. किशन ने तस्कीन अहमद के ओवर में दो चौके लगाए. फिर इबादत हुसैन के पारी के 12वें ओवर में 18 रन ठोक दिए. उन्होंने शाकिब के पारी के 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर निजी स्कोर 50 पहुंचाया. तस्कीन के 17वें ओवर में उन्होंने एक छक्का और एक चौका जड़ा. फिर कोहली ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौके से शतकीय साझेदारी भी पूरी की.

चौके से शतक और छक्के से 150 रन पूरे

अफीफ हुसैन के पारी के 24वें ओवर की पहली गेंद पर किशन ने चौका लगाया. उन्होंने इस तरह 85 गेंदों में अपना पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया. उन्होंने शाकिब के अगले ही ओवर में छक्का जड़ा. फिर इबादत हुसैन के 26वें ओवर में 2 छक्के जमाए. शाकिब के 27वें ओवर में किशन ने 2 छक्के और चौका जमाया. उन्होंने अगले ही ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाते हुए निजी स्कोर 150 पर पहुंचाया. मेहदी हसन मिराज के 30वें ओवर में ईशान ने 2 चौके और एक छक्का जमाया. तस्कीन अहमद के 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने चौका जड़ा और किशन के साथ 250 रन की पार्टनरशिप पूरी की.

राहुल को कमान

इस मैच में रोहित शर्मा के बजाय केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली. रोहित पिछले वनडे के दौरान अपना अंगूठा चोटिल करा बैठे थे. रोहित के बाहर होने के चलते ईशान किशन को मौका मिला और उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की. ईशान के अलावा चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को भी प्लेइंग-XI में जगह मिली.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER