जम्मू-कश्मीर / जम्मू में आईएसजेके कमांडर की गिरफ्तारी के बाद आतंकी हमले की साज़िश नाकाम: पुलिस

Zoom News : Apr 05, 2021, 01:11 PM
जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक(IG) मुकेश सिंह ने रविवार को कहा कि केंद्र शासित क्षेत्र से इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर (आईएसजेके) के कमांडर को गिरफ्तार कर आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। सिंह ने बताया कि मलिक उमैर उर्फ अब्दुल्ला को जम्मू पुलिस के विशेष अभियान दल ने जम्मू-श्रीनगर नैशनल हाइवे पर झज्जर कोटली से गिरफ्तार किया। वह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा गांव का रहने वाला है।

आईजी ने बताया कि पुख्ता सूचना के आधार पर शाम सात बजे के करीब उसे गिरफ्तार किया गया। उसके पास से आठ कारतूस और 1.13 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। उसे गिरफ्तार कर उसके संगठन की ओर से आतंकवादी हमले को अंजाम देने की कोशिश को विफल कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी के अनुसार एक आतंकवादी कमांडर के आने की संभावना संबंधी सूचना मिलने पर पुलिस ने झज्जर कोटली में तलाश अभियान चलाया।

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

आईजी ने बताया कि एक व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, उसका पीछा करके उसे पकड़ लिया गया। उसके बैग से एक पिस्तौल और नकद रुपए बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति आईएसजेके का कमांडर निकला, जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि केन्द्र शासित क्षेत्र में आतंकवादी हमला करने के लिए उसे हथियार और नकद रुपए मिले हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER