World News / अल जजीरा के प्रसारण पर इजराइल में लगी रोक, संसद में कानून पारित

Zoom News : Apr 02, 2024, 08:33 AM
World News: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने न्यूज चैनल अल जजीरा के प्रसारण पर रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेतन्याहू ने अल जजीरा को आतंकवादी चैनल बताया. उन्होंने कहा कि अब इजराइल में इसको प्रसारित नहीं किया जाएगा. बता दें कि सोमवार को संसद ने एक कानून पारित किया, जिसके बाद इस चैनल को बंद करने का फैसला लिया गया.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि वह अल जजीरा को तुरंत बंद कर देंगे. संसद में एक कानून पारित करने के बाद नेतन्याहू ने आतंकवादी चैनल को बंद करने की कसम खाई, जिससे देश के लिए अल जज़ीरा के प्रसारण को रोकने का रास्ता साफ हो गया.

इजराइल के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप

नेतन्याहू ने अल जजीरा पर इजराइली सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने, 7 अक्टूबर के हमास हमलों में भाग लेने और इजराइल के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप लगाया. नेतन्याहू ने एक्स पर लिखा कि आतंकवादी चैनल अल जज़ीरा अब इज़राइल से प्रसारित नहीं होगा. चैनल की गतिविधियों को रोकने के लिए नए कानून के तहत तुरंत कार्रवाई करना मेरा इरादा है.

अल जजीरा के प्रसारण पर तत्काल रोक

इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि वह समाचार चैनल अल जजीरा के प्रसारण पर तत्काल रोक लगा रहे हैं. संसद द्वारा सोमवार को एक कानून पारित करने के बाद नेतन्याहू ने आतंकी चैनल को बंद करने का संकल्प जताया. यह कानून पारित होने के बाद सरकार के लिए अल जजीरा का इजराइल में प्रसारण रोकने का रास्ता साफ हो गया.

नए कानून के तहत तुरंत कार्रवाई

नेतन्याहू ने अल जजीरा पर इजराइली सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने, सात अक्टूबर के हमास हमलों में भाग लेने और इजराइल के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप लगाया. नेतन्याहू ने कहा कि आतंकी चैनल अल जजीरा अब इजराइल में प्रसारित नहीं होगा. चैनल की गतिविधियों को रोकने के लिए नए कानून के तहत तुरंत कार्रवाई करना मेरा संकल्प है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER