Israel-Hamas News / इजरायल ने जंग के बीच भारत से की मांग- हमास को आतंकवादी संगठन घोषित करे

Zoom News : Oct 26, 2023, 11:00 AM
Israel-Hamas News: भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने बुधवार को कहा कि भारत के लिए समय आ गया है कि वह अन्य कई देशों की तरह हमास को आतंकवादी संगठन घोषित करे. इजराइली राजदूत ने पत्रकारों से बातचीत में हमास के खिलाफ आतकंवाद-रोधी अभियानों में इजराइल का समर्थन करने के लिए भारत के प्रति आभार भी प्रकट किया. गिलोन ने कहा कि इजराइल ने सात अक्टूबर को हुए बर्बर हमले के बाद संबंधित भारतीय प्राधिकारियों से हमास को आतंकवादी संगठन घोषित करने का आग्रह किया है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले को पहले भी उठाया जा चुका है.

हमास को आतंकी संगठन घोषित करे भारत

राजदूत नाओर गिलोन ने प्रेस वार्ता में कहा कि हमारे लिए महत्वपूर्ण देश हमारे साथ हैं. ये दुनिया के लोकतंत्र हैं. ऐसा कहने के बाद मुझे लगता है कि भारत द्वारा हमास को आतंकवादी संगठन के रूप में घोषित करने का समय आ गया है. इजराइली राजदूत ने कहा कि अमेरिका, कनाडा सहित कई देश और यूरोपीय संघ पहले ही हमास को आतंकवादी संगठन घोषित कर चुका है.

आतंकवादी हमले की निंदा

गिलोन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उन शुरुआती वैश्विक नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने आतंकवादी हमले की निंदा की. भारत दुनिया में एक बहुत ही महत्वपूर्ण नैतिक पहचान वाला देश है और हमारे लिए महत्वपूर्ण देश हमारे साथ हैं. उन्होंने कहा कि भारत के लिए यही समय है कि वह हमास को आतंकवादी संगठन घोषित करे.

हमास को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध

सात अक्टूबर को गाजा से हमास के चरमपंथियों ने इजराइल के खिलाफ जबरदस्त और विभिन्न मोर्चों से हमला कर दिया था, जिसके बाद से संघर्ष जारी है. इजराइल ने भी बदला लेने के इरादे से गाजा पर भीषण जवाबी हमला किया है. गिलोन ने कहा कि इजराइल के लिए यह पश्चिम एशिया में अस्तित्व बचाने का युद्ध है. उन्होंने कहा कि इजराइल हमास को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER