NAFTALI BENNETT / इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट का भारत दौरा संशय में अटका! जानिए क्या है वजह

Zoom News : Mar 28, 2022, 02:50 PM
दुनिया के कई देशों में एक बार फिर से कोरोना मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इस बीच इजराइल (Israel) के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett)  सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए. उनके मीडिया सलाहकार ने यह जानकारी दी.

तीन अप्रैल से भारत में प्रस्तावित है दौरा

बेनेट तीन अप्रैल से पांच अप्रैल तक भारत के दौरे पर आने वाले थे. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इस वजह से क्या उनकी यात्रा रद्द की जाएगी. बेनेट के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि ‘प्रधानमंत्री स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और वो घर से काम जारी रखेंगे.’

प्रधानमंत्री बेनेट के कार्यालय ने जारी किया बयान

बयान में कहा गया कि ‘बेनेट आज सुबह रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज, आंतरिक सुरक्षा मंत्री ओमर बारलेव, इजराइल रक्षा बलों के चीफ ऑफ स्टाफ अवीव कोहावी, शिन बेट प्रमुख रोनेन बार, पुलिस प्रमुख कोबी शबताई और अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर कल रात हुए आतंकवादी हमले संबंधी घटनाओं की समीक्षा करेंगे.’

हादेरा में हुआ आतंकवादी हमला

हादेरा में रविवार को एक आतंकवादी हमले में दो इजराइली पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और कुछ अन्य लोग घायल हुए थे. बेनेट ने हादेरा में एक बैठक में भाग लिया था, लेकिन आधिकारिक रूप से जारी तस्वीर में वह मास्क पहने दिखाई दिए थे.

पीएम मोदी ने किया भारत में आमंत्रित

बता दें कि पीएम मोदी और बेनेट पिछली साल अक्टूबर में में ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (COP26) के मौके पर मिले थे. जहां पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बेनेट को देश की आधिकारिक यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया. अब प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर अगले हफ्ते भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा करेंगे.

भारत इजराइल संबंधों के 30वीं वर्षगांठ पर होगी यात्रा

यह यात्रा देशों और नेताओं के बीच महत्वपूर्ण संबंध की पुष्टि करेगी, और इजरायल और भारत के बीच संबंधों की स्थापना की 30 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करेगी. यात्रा का उद्देश्य देशों के बीच रणनीतिक गठबंधन को आगे बढ़ाना, मजबूत करना और द्विपक्षीय संबंधों का विस्तार करना है. इसके अलावा दोनों नेता नवाचार, अर्थव्यवस्था, अनुसंधान और विकास, कृषि समेत अन्य विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER