Israel-Palestine War / इज़राइल की हमास को फाइनल वार्निंग- जहां से अटैक कर रहे, उस शहर को मलबे में बदल देंगे

Zoom News : Oct 08, 2023, 07:22 AM
Israel-Palestine War: इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी है। एक तरफ इजराइल की सेना गाजा पट्टी पर अटैक कर रही है, तो दूसरी तरफ हमास के आतंकी इजराइल में दहशत फैला रहे हैं। हमास ने इजराइल में विदेशियों को भी नहीं छोड़ा। नेपालियों को भी हमास के लोगों ने बंधक बना लिया है। 9 नेपाली लोगों को बंधक बनाने की खबर है, जिसमें से 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। लगातार हमास के लोग इजराइल में रह रहे लोगों को टारगेट कर रहे हैं और उन पर हमले कर रहे हैं।

भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह

वहीं इजराइल के दक्षिण में युद्ध जैसे हालात को देखते हुए शनिवार को इजराइल और फलस्तीन स्थित भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों को “सतर्क रहने” और “सुरक्षा नियमों का पालन” करने की सलाह दी है। दूतावास ने कहा, “इजराइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इजराइल में मौजूद सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा नियमों का पालन करें। कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षित स्थलों के करीब रहें।”

आधी रात में इजराइल के सबसे बड़े शहर पर अटैक

वहीं हमास ने भी आधी रात के बाद एक बार फिर इजराइल पर रॉकेट से अटैक किया। इस बार हमास ने इजराइल के सबसे बड़े शहर तेल अवीव पर अटैक किया। हमास ने आधी रात को तेल अवीव पर 150 से ज्यादा रॉकेट दागे। हमास के हमले के बाद इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने हमास को खत्म करने की कसम खाई है। इस जंग में भारत और अमेरिका समेत कई पश्चिमी देशों ने इजरायल का समर्थन किया है।

इजराइल ने किए तीन बड़े ऐलान

पीएम नेतन्याहू ने तीन बड़े ऐलान किए हैं- पहला इजराइल में घुसपैठ करने वाले आतंकियों का खात्मा करना। साथ ही उन समुदायों के लिए सुरक्षा और शांति बहाल करना है जिन पर हमला किया गया है। दूसरा गाजा पट्टी के भीतर दुश्मन से भारी कीमत वसूलना और तीसरा सभी मोर्चों को मजबूत करना, ताकि कोई गलती से भी इस युद्ध में शामिल न हो जाए। वहीं इजराइल पर हमास के हमले के बाद मध्य पूर्व की स्थिति पर यूएनएससी आज क्लोज डोर सेशन आयोजित करेगा।

इजराइल ने गाजा पट्टी की बिजली काटी

हमास ने इज़राइल पर बड़े पैमाने पर हमला किया, जिसका इजराइल ने भी हवाई हमलों से जवाब दिया। हमास के इस हमले में इज़राइल में कम से कम 70 लोगों के मरने की खबर है। वहीं गाजा में मरने वालों की आधिकारिक संख्या 232 है। इसके अलावा इजराइल ने गाजा पट्टी की बिजली भी काट दी है।

इज़राइल के पीएम ने दी फाइनल वार्निंग

इज़राइल के प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर कहा है, "हमास जिन भी स्थानों पर तैनात है, छिपा हुआ है और उन शहर से हमले कर रहा है, हम उन्हें मलबे में बदल देंगे। मैं गाजा के नागरिकों से कहता हूं: अभी छोड़कर चले जाओ क्योंकि हम हर जगह जबरदस्त कार्रवाई करेंगे।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER