Viral News / नेकेड बाइक राइड में अंडरवियर तक पहनने की मनाही लेकिन मास्क लगाना जरूरी

Zoom News : Jun 07, 2021, 11:17 AM
अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर  में हर साल नेकेड बाइक राइड का आयोजन किया जाता है लेकिन इस बार यह आयोजन खास होगा। इसमें शामिल होने वाले प्रतिभागी अपने शरीर पर किसी भी तरह का कपड़ा नहीं पहनेंगे लेकिन उन्हें मुंह पर मास्क जरूर लगाना होगा। इसका मतलब ये हुए कि हजारों की संख्या में इसमें शामिल होने वाले प्रतिभागी ना पैंट शर्ट और ना ही कोई अन्य वस्त्र पहनेंगे। यहां तक की उन्हें अंडरवियर भी पहनने की इजाजत नहीं होगी लेकिन इस दौरान उन्हें कोरोना वायरस प्रोटोकॉल की वजह से मुंह पर मास्क जरूर लगाना होगा। पूरे शरीर मास्क के अलावा कोई दूसरा कपड़ा नहीं होगा।

इस साल इस खास राइड का आयोजन 28 अगस्त को किया जाएगा। बता दें कि फिलाडेल्फिया में कोरोना वायरस से जुड़ी कई पाबंदियों को हटा दिया गया और अब संक्रमण के मामले भी बेहद कम हो गए हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन कोई रिस्क लेना नहीं चाहता है। इस न्यूड बाइक राइड से पहले वहां वैक्सीनेशन में भी तेजी लाई जा रही है ताकि समारोह से पहले ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को वैक्सीन लगा दी जाए।

न्यूड बाइक राइड को लेकर इसके आयोजक वेसली नूनान सेसा ने बताया कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों को मास्क लगाने के लिए कहा गया है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई की कोरोना से जुड़ी पाबंदियों में अगर आने वाले महीनों में ढील दी जाती है तो संभव है कि मास्क लगाने की भी जरूरत ना पड़े।

इस विशेष आयोजन में न्यूड राइडर्स करीब 16 किलोमीटर तक बिना कपड़ों के बाइक चलाते हैं। यह  नेकेड बाइक राइड लिबर्टी बेल,  इंडिपेंडेंस हॉल, म्यूजियम ऑफ आर्ट्स स्टेप्स के रास्ते से गुजरती है। इसमें पुरुषों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं भी हिस्सा लेती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER