IND vs AUS / मेलबर्न मैदान पर जडेजा ने फिफ्टी के बाद तलवारबाजी करके मनाया जश्न, वीडियो

Zoom News : Dec 28, 2020, 09:30 AM
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार अर्धशतक जमाया। उसके बाद जडेजा ने अपनी ट्रेडमार्क शैली में अर्द्धशतक मनाया, रवींद्र जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद हवा में अपना बल्ला लहराकर 'तलवारबाजी' का जश्न मनाया। आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा अक्सर अर्धशतक या शतक पूरा करने के बाद अपना बल्ला हवा में ऐसे उड़ाते हैं, मानो वो तलवारबाजी कर रहे हों।

इस जश्न को देखने के लिए फैंस काफी उत्सुक हैं। जडेजा के इस जश्न का वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

आपको बता दें कि जडेजा ने खुद एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि यह राजपूतों की परंपरा है और तलवारबाजी का जश्न मनाना उनका फैशन है। इसलिए, वे अर्धशतक या शतक पूरा करने पर ऐसा करते हैं।

जडेजा ने इंटरव्यू में बताया था, 'राजपूतों में एक परंपरा है। किसी भी त्यौहार या विशेष अवसर पर, पेशेवर तलवार चलाने वाले दोनों हाथों में तलवार रखते हैं। कुछ ऐसा ही मैं इसे फेंसिंग कहते हैं।

बता दें कि रवींद्र जडेजा 57 रन बनाकर आउट हो गए। मिशेल स्टार्क ने उन्हें पैट कमिंस के हाथों कैच कराया। जडेजा ने कप्तान रहाणे के साथ छठे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 326 रनों पर ऑल आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया के ऊपर कुल 131 रनों की पारी खेली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER