देश / पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद

Zoom News : Nov 21, 2020, 12:43 PM
जम्मू: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पार से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। अब पाकिस्तानी सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी पर स्थित अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में सीमा पार से देर रात करीब एक बजे हुई गोलीबारी में हलवदार शिवाजी गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और दोनों ओर से कुछ समय तक गोलीबारी होती रही।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से आईईडी बरामद

वहीं जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले से सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एक आईईडी बरामद किए। सुरक्षाबलों ने बाद में उसे निष्क्रिय कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शुरात के स्थानीय मस्जिद के पास पाइप में लगा हुआ आईईडी बरामद हुआ। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर ही आईईडी को निष्क्रिय कर दिया। किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

पाकिस्तान बार-बार 1999 में दोनों देशों द्वारा हस्ताक्षरित द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है। जनवरी 2020 से अब तक 3,200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 30 नागरिक मारे गए हैं और 110 से अधिक घायल हुए हैं। गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा टोल प्लाजा के पास 4 आतंकवादी मारे गए थे, जिनके कब्जे से 11 एके राइफल और अन्य हथियार बरामद किए गए थे। पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि इन आतंकवादियों ने हाल ही में सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के जरिए जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER