देश / पाकिस्तान ने फिर किया हमला, चार सेक्टरों में गोलीबारी, 1 जवान सहित तीन नागरिकों की मौत

Zoom News : Nov 13, 2020, 04:36 PM
श्रीनगर: पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास चार सेक्टरों में गोलीबारी की। इस गोलीबारी में बीएसएफ के एक जवान शहीद हो गए और तीन नागरिकों की मौत हो गई। कम से कम 9 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि सभी सेक्टरों में भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

अधिकारियों के मुताबिक, बांदीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर के इजमर्ग में संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया गया। इसके कुछ ही मिनटों के बाद कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में गोलीबारी की गई।

अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बारामुला के उरी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के सवजीन इलाके में गोलीबारी की।

आज लगतार चौथा दिन है जब पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की है। बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने कल भी जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के पास स्थित चार सेक्टरों के सीमावर्ती इलाकों और चौकियों पर भारी गोलीबारी की थी। पाकिस्तानी सैनिकों ने इस महीने में अब तक 24 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

घुसपैठ की कोशिश नाकाम

एक रक्षा प्रवक्ता ने यह भी बताया कि सेना ने घुसपैठ की एक कोशिश को विफल कर दिया। केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन कर घुसपैठ के लिए मदद की जा रही थी।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘‘केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर आज हमारे सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधियां देखीं। सतर्क सैनिकों ने संदिग्ध घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया।’’ उन्होंने कहा कि घुसपैठ के प्रयास के साथ ही पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन शुरू किया।

कर्नल कालिया ने कहा, ‘‘उन्होंने मोर्टार और अन्य हथियारों से गोले दागे। इसका उचित जवाब दिया जा रहा है।’’ एक सप्ताह के भीतर यह घुसपैठ की दूसरी कोशिश थी। इससे पहले 7- 8 नवंबर की मध्यरात्रि माछिल सेक्टर में घुसपैठ का असफल प्रयास किया गया था जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए थे

उस अभियान में सेना के एक कैप्टन और बीएसएफ के एक जवान सहित तीन सैनिक शहीद हो गए थे। प्रवक्ता ने कहा, "भारत की सेना पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के सभी प्रयासों को नाकाम बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER