WPL 2024 / जय शाह ने WPL के दूसरे सीजन को लेकर दिया अपडेट, कह दी ये बड़ी बात

Zoom News : Dec 11, 2023, 06:00 AM
WPL 2024: मुंबई में 9 दिसंबर को वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन में कुल 30 खिलाड़ियों को अलग-अलग फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया। अब सभी फैंस को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही दूसरे सीजन के शेड्यूल का ऐलान कर देगी। वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अगले सीजन के आयोजन को लेकर एक बड़ा अपडेट भी दिया है, जिसमें उन्होंने ये साफ कर दिया कि लॉजिस्टिक कारणों की वजह से वुमेंस प्रीमियर लीग का अगला सीजन भी किसी एक राज्य में ही आयोजित किया जाएगा।

हमारे पास आयोजन को लेकर कई विकल्प मौजूद

वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन की ऑक्शन प्रक्रिया खत्म होने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह का बयान जो ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपा उसमें उन्होंने कहा कि हमारे पास बेंगलुरु, उत्तर प्रदेश समेत कई ऐसे विकल्प मौजूद हैं जहां हम दूसरे सीजन के मैचों का आयोजन कर सकते हैं। कुछ साल के बाद हम इसे गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट और वडोदरा में भी आयोजित कर सकते हैं। इस बारे में हम आखिरी फैसला सभी फ्रेंचाइजियों के मालिकों से चर्चा करने के बाद लेंगे। ये बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों को बैठकर आपस में तय करना है और हम एक साथ मिलकर इस पर फैसला लेंगे। हम देखेंगे कि स्टेडियम कहां उपलब्ध हैं। ऐसा नहीं है कि हम डब्ल्यूपीएल के मैच मुंबई में ही कराना चाहते हैं।

फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकता दूसरा सीजन

जय शाह ने दूसरे सीजन के शेड्यूल को लेकर भी ये अपने बयान में कहा कि हमने फैसला लिया है कि फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में इसकी शुरुआत हो सकती है। बता दें कि दूसरे सीजन के प्लेयर ऑक्शन के बाद अब सभी टीमों के पास 18-18 खिलाड़ी हैं। ऑक्शन में भारत की अनकैप्ड खिलाड़ी काशवी गौतम को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए गुजरात जाएंट्स ने 2 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। इसके अलावा एनाबेल सदरलैंड को दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER