देश / संसद में भड़कीं जया बच्चन, कहा- जल्द ही आपके बुरे दिन आने वाले हैं

Zoom News : Dec 21, 2021, 08:02 AM
Jaya Bachchan: राज्यसभा (Rajya Sabha) में आज समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) सत्तारूढ़ बीजेपी पर जमकर बरसीं. उन्होंने कहा कि आप लोगों के बुरे दिन बहुत जल्दी आने वाले हैं. खासी नाराज़ दिख रहीं जया बच्चन ने कहा, ''मुझ पर निजी हमला किया गया. मैं आपको श्राप देती हूं कि आप लोगों के बुरे दिन आएंगे. आप गला ही घोंट दीजिए हमलोगों का, आप लोग चलाइए. क्या कह रहे हैं आप लोग?'' जया बच्चन ने विपक्षी दलों के नेताओं से कहा कि आप बीन किसके आगे बजा रहे हैं.

इस वजह से हंगामा और तेज हो गया. लिहाजा पीठासीन अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता ने सदन की कार्यवाही पांच बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

बता दें कि विपक्षी दल केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे और 12 सासंदों के निलंबन की वापसी की मांग कर रहे हैं. इसी वजह से सदन में लगातार हंगामें हो रहे हैं. संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन राज्यसभा में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के 12 सदस्यों को, मॉनसून सत्र के दौरान ‘‘अशोभनीय आचरण’’ करने के कारण, इस सत्र की शेष अवधि के लिए उच्च सदन से निलंबित कर दिया गया था.

इनमें मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के इलामारम करीम, कांग्रेस की फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, रिपुन बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन, अखिलेश प्रताप सिंह, तृणमूल कांग्रेस की डोला सेन और शांता छेत्री, शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विस्वम शामिल हैं.

विपक्ष इन सदस्यों का निलंबन वापस लेने की मांग कर रहा है जबकि सरकार का कहना है कि जब तक ये सदस्य माफी नहीं मांगेंगे तब तक उनका निलंबन रद्द नहीं किया जाएगा. इसी वजह से सदन में सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध बना हुआ है और कार्यवाही बार-बार बाधित हो रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER