Jaya Kishori / सोशल मीडिया पर 28 लोगों को फॉलो करती हैं जया किशोरी, आखिरी नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Zoom News : Feb 19, 2023, 07:46 PM
Jaya Kishori : कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं. 13 जुलाई 1995 को प.बंगाल के कोलकाता के जन्मी जया किशोरी की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई श्री शिक्षायतन कॉलेज और महादेवी बिरला वर्ल्ड अकेडमी से हुई है. इसके बाद उन्होंने बीकॉम में ग्रेजुएशन की है. उनका असली नाम जया शर्मा है. 


जब वह 9 साल की थीं तब से ही उनका अध्यात्म की ओर रुझान हो गया था. उन्होंने संस्कृत में दारिद्रय दहन, रामाष्टकम, मधुराष्टकम, श्रीरुद्राष्टकम, शिवपंचाक्षर स्तोत्रम जैसे कई श्लोक गाए हैं. भगवान कृष्ण के प्रति उनका प्रेम देखकर उनके गुरु पंडित गोविंद राम मिश्रा ने उनको किशोरी की उपाधि दी थी. 


बता दें कि जया किशोरी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं. वह ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब के जरिए भी फैंस से जुड़ी रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 4.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वह इंस्टाग्राम पर सिर्फ 28 लोगों को ही फॉलो करती हैं. इन हस्तियों में पीएम नरेंद्र मोदी, महानायक अमिताभ बच्चन, मिशेल ओबामा, दिव्या खोसला कुमार, सदगुरु, अनुपम खेर, विक्रांत मेस्सी और कॉमेडियन जाकिर खान शामिल हैं. 


जया किशोरी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत पॉपुलर हैं. विदेशों में भी उनके सेमिनार हुए हैं और वहां कई फॉलोअर्स भी हैं. साल 2020 में उनको सर्वश्रेष्ठ मोटिवेशनल स्पीकर के अवॉर्ड से नवाजा गया था. 


जया किशोरी की शादी को लेकर अकसर सोशल मीडिया पर चर्चाएं चलती रहती हैं. उनके पति के बारे में भी काफी सर्च किया जाता है. लेकिन अब तक उन्होंने शादी नहीं की है. जया किशोरी ने कहा है कि वह साधु या सन्यासिनी नहीं हैं. वह एक आम महिला हैं, जो वक्त आने पर शादी करेंगी. पिछले दिनों जया किशोरी का नाम बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से जोड़ा गया था. लेकिन बागेश्वर बाबा ने इन बातों का खंडन किया था. उन्होंने कहा था कि यह सब मिथ्या है और उनके मन में ऐसा कोई भाव नहीं है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER