दुनिया / यहूदियों, सिखों और अन्य समुदायों पर उनकी पूजा के तरीकों से संदेह किया जाता है: ओबामा

AMAR UJALA : Aug 21, 2020, 08:52 AM
Delhi: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि सिखों, मुस्लिमों और अन्य समुदायों की पीढ़ियों पर उनकी पूजा करने के तरीके के कारण संदेह किया जाता है। उन्होंने अमेरिकियों से राष्ट्रपति और सत्ता में बने रहने वालों को सत्ता से हटाने के लिए लोगों से वोट देने का आग्रह किया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तीखे हमले करते हुए ओबामा ने कहा कि अमेरिकी जनता को उसे और उसके प्रशासन को सत्ता से दूर कर देना चाहिए। जनता को लोकतंत्र से दूर नहीं करना चाहिए।

ओबामा ने बुधवार को 2020 के डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के लिए अपनी टिप्पणी में कहा कि हमारी पृष्ठभूमि में हम सभी अमेरिकियों के बच्चे हैं, जिन्होंने  लड़ाई लड़ी है। हमारे परदादा-परदादी बिना अधिकार या प्रतिनिधित्व के फायर ट्रैप और स्वीट शॉप में काम करते थे।

डेमोक्रेटिक पार्टी के वर्चुअल कन्वेंशन के दौरान औपचारिक रूप से उपराष्ट्रपति के लिए नामित किए जाने पर बुधवार को कमला हैरिस की बहन, सौतेली बेटी और उनकी भतीजी ने भाषण दिए।

डेमोक्रेटों ने पहली बार किसी अश्वेत और दक्षिण एशियाई महिला सीनेटर 55 वर्षीय हैरिस को औपचारिक रूप से उपराष्ट्रपति के लिए नामित किया और हैरिस ने इसे स्वीकार कर इतिहास रच दिया। हैरिस के पारिवारिक जीवन का संग्रथित जीवन चित्र उनकी बहन माया हैरिस, उनकी भतीजी मीना हैरिस और उनकी सौतेली बेटी एला एम्हॉफ द्वारा प्रस्तुत की गई।


जमैकन ने हैरिस के उपराष्ट्रपति नामित होने पर खुशी जताई

उत्तरी जमैका के कृषक देश के इस छोटे से शहर के निवासियों ने कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति नामित होने पर खुशी जताई।  हैरिस ऑरेंज हिल निवासियों में से एक की बेटी है, जिन्होंने अमेरिका में निवास किया।

जमैका के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय में कानूनी सलाहकार हैरिस के चचेरे भाई 29 वर्षीय न्यूटन हैरिस ने कहा कि यह हमारे लिए एक गौरव का क्षण है कि वह हमारे परिवार की है। वह इतिहास बना रही है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER