JIO / Jio के Plans ने की Airtel-Vi की छुट्टी! 3GB डेली डेटा, OTT एक्सेस के साथ पाएं इतना कुछ

Zoom News : Jan 31, 2022, 09:46 AM
भारत में आज तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां हैं जो अपने ग्राहकों को कमाल के प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स देने के साथ-साथ आपस में भी नंबर वन के ताज के लिए भिड़ी रहती हैं. आज हम आपको रिलायंस जियो (Reliance Jio) के उन कमाल के प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) या वीआई (Vi) के प्लान्स को बहुत पीछे छोड़ दिया है.

Jio के जबरदस्त प्रीपेड प्लान्स

आज हम जियो के चार प्लान्स की डिटेल्स हम आपके सामने रखने जा रहे हैं जिनमें हर प्लान में आपको रोज के लिए 3GB इंटरनेट दिया जाएगा, कॉलिंग और एसएमएस के बेनिफिट्स होंगे और साथ ही, इन प्लान्स में आपको ओटीटी के फायदे भी मिलेंगे. इन प्लान्स की कीमत 419 रुपये से शुरू होती है और 4,199 रुपये तक जाती है. आइए इन प्लान्स के बारे में सब कुछ जानते हैं.

जियो का 419 रुपये वाला प्लान

जियो के इस प्लान की कीमत 419 रुपये है और ये 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें आपको हर दिन के लिए 3GB डेटा मिलेगा और ध्यान रहे अगर आपके इंटरनेट की डेली लिमिट खत्म हो जाती है तो इंटरनेट की स्पीड को कम करके 64Kbps कर दिया जाएगा. इसके अलावा इस प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन की सुविधा और जियो क्लाउड और जियो सिनेमा जैसे सभी जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

जियो का 601 रुपये वाला प्लान

28 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन के लिए 100 एसएमएस और 3GB हाई स्पीड डेली डेटा तो मिलेगा ही, साथ ही, आपको इस प्लान में 6GB एक्स्ट्रा डेटा दिया जाएगा. ओटीटी बेनिफिट की बात करें तो इसमें आपको जियो क्लाउड, जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे सभी जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा. इस प्लान की कीमत 601 रुपये है.

जियो का 1,199 रुपये वाला प्लान

1,199 रुपये की कीमत वाले इस प्लान में आपको 84 दिनों के लिए 3GB डेली डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. कुल मिलाकर, इस प्लान में आप 252GB इंटरनेट का लाभ उठा पाएंगे और डेली डेटा लिमिट के खत्म होने पर इंटरनेट की स्पीड को कम करके 64Kbps कर दिया जाएगा. जियो सिक्योरिटी और जियो टीवी जैसे सभी जियो ऐप्स का एक्सेस भी इस प्लान का हिस्सा है.  

जियो का 4,199 रुपये वाला प्लान

जियो के इस प्लान की वैलिडिटी पूरे एक साल यानी 365 दिनों की है. हर दिन के लिए 3GB इंटरनेट के हिसाब से इस प्लान में आपको कुल मिलाकर 1095GB डेटा मिलेगा. कुल डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड को 64Kbps कर दिया जाएगा. इस प्लान में भी आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और सभी जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा.

ये हैं जियो के सबसे जबरदस्त प्रीपेड प्लान्स जिनमें आपको हर दिन 3GB इंटरनेट के साथ और भी कई सारे बेनिफिट्स मिलते हैं. अब आप बताइए कि इनमें से कौन सा प्लान आपको सबसे ज्यादा पसंद आया है.   

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER