US Elections Result 2020 / जो बिडेन कर रहे है लीड तो ट्रंप ने किया भड़काने वाला ट्वीट, कहा- फ्रॉड बंद करो

Zoom News : Nov 06, 2020, 06:17 AM
अमेरिका में बैलट पेपर की गिनती लंबे समय से चल रही है लेकिन चुनाव के अंतिम परिणाम अभी तक सामने नहीं आए हैं। इस बीच, दो प्रमुख राष्ट्रपति दावेदारों, डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच एक मौखिक युद्ध जारी है। गुरुवार को ट्रंप के ट्वीट के बाद जो बिडेन ट्रंप पर हमला करते हुए देखे गए। गुरुवार को, जबकि ट्रम्प ने एक उत्तेजक ट्वीट किया, बिडेन ने लोगों से धैर्य रखने की अपील की।

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना के बीच गुरुवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, "धोखा देना बंद करो!"। कुछ समय बाद, राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने एक ट्वीट में कहा, "लोग धैर्य रखें। वोटों की गिनती की जा रही है, और हम जहां हैं, वहां अच्छा महसूस करते हैं।

बता दें कि अमेरिका में अभी भी चार राज्यों में बैलेट काउंटिंग की जा रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के आंकड़ों के अनुसार, बिडेन व्हाइट हाउस की दौड़ में फिनिशिंग लाइन के बहुत करीब पहुंच गए हैं। बिडेन को अब तक 264 वोट मिले हैं, जबकि ट्रम्प को केवल 214 वोट मिले हैं। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए एक उम्मीदवार को 270 इलेक्टोरल वोटों की जरूरत होती है।

जीत से कुछ ही कदम दूर, जो बिडेन ने अपने ट्वीट में यह स्पष्ट करने की कोशिश की है कि वह चुनाव जीतने के बाद निष्पक्ष रहेंगे। अपने ट्वीट में, जो बिडेन ने लिखा, "मुझे स्पष्ट होने दें: मैंने एक गर्वित डेमोक्रेट के रूप में प्रचार किया, लेकिन मैं एक अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में शासन करूंगा।"

बुधवार को भी, राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवारों ट्रम्प और बिडेन के बीच वाकयुद्ध जारी रहा। जब ट्रम्प ने प्रणाली पर सवाल उठाया, तो बिडेन को प्रक्रिया में विश्वास बनाए रखने की अपील करते देखा गया।

आपको बता दें कि पेंसिल्वेनिया और मिशिगन में मतगणना स्थलों तक पहुंच की अनुमति देने के लिए अदालत में जाते समय, रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया और अपना मामला प्रस्तुत किया। ट्रम्प ने अपने ट्वीट में कहा, "हमारे वकीलों ने" सार्थक पहुंच "के लिए कहा है, लेकिन क्या यह सही होगा? हमारे सिस्टम और राष्ट्रपति चुनाव की अखंडता को पहले ही नुकसान पहुंचाया गया है। इस पर चर्चा होनी चाहिए!"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER