COVID-19 / जॉनसन एंड जॉनसन का कहना है कि इसका बूस्टर शॉट एंटीबॉडी बढ़ाता है

Zoom News : Aug 25, 2021, 10:50 PM

जॉनसन एंड जॉनसन का कहना है कि उसके COVID-19 वैक्सीन का एक बूस्टर शॉट एंटीबॉडी में "तेजी से और मजबूत" वृद्धि का उत्पादन करता है जो कोरोनवायरस का मुकाबला करने के लिए था।


दवा निर्माता का कहना है कि टीकाकरण की प्राथमिक खुराक के प्रशासित होने के लगभग एक महीने बाद दिखाई देने वाले स्तरों की तुलना में शोधकर्ताओं ने एंटीबॉडी में नौ गुना बेहतर वृद्धि देखी। व्यावसायिक उद्यम ने J&J के सिंगल-शॉट वैक्सीन की प्रारंभिक खुराक लेने के बाद बूस्टर प्राप्त करने वाले व्यक्तियों पर शोध के शुरुआती परिणामों के बारे में बताया।


जे एंड जे का कहना है कि शोधकर्ताओं ने देखा कि 18 से 55 के बीच मनुष्यों में एंटीबॉडी में वृद्धि होगी और 65 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सदस्यों में कमी बूस्टर खुराक प्राप्त होगी।


अमेरिकी फिटनेस अधिकारियों ने वायरस के बढ़ते डेल्टा बदलाव के बीच सुरक्षा को बढ़ाने के लिए सभी अमेरिकियों को COVID-19 बूस्टर तस्वीरें देने के लिए पिछले सप्ताह की योजना की शुरुआत की। अधिकारियों का कहना है कि विभिन्न टीकों के बीच संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा वर्षों से कम हो जाती है लेकिन अस्पताल में भर्ती होने और मौतों को रोकने में मजबूत रहती है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER