T20 World Cup / बटलर ने छक्के के साथ पूरी की सेंचुरी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Zoom News : Nov 02, 2021, 06:50 AM
सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 101 रनों की नाबाद पारी के दम पर इंग्लैंड ने सोमवार को श्रीलंका को 26 रन से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है। श्रीलंकाई गेंदबाजों से शुरुआत में मिले झटकों से टीम को उबारते हुए बटलर ने एक यादगार पारी खेली और बड़ा स्कोर बनाने में मदद की। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस पारी के दौरान बटलर पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने टी-20 मैच की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर शतक पूरा किया है। इसमें एसोसिएट्स देश शामिल नहीं हैं।

इसके अलावा बटलर इंग्लैंड के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई इंग्लैंड टीम ने 35 रनों पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद बटलर ने पहला टी-20 शतक जमाते हुए 67 गेंद में नाबाद 101 रन और कप्तान इयोन मोर्गन ने 36 गेंद में 40 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 78 गेंद में 112 रन बनाकर स्कोर को 163 रन तक पहुंचाया।

इंग्लैंड ने पहले दस ओवर में मात्र 47 रन बनाए थे लेकिन बटलर ने इसके बाद हाथ खोलने शुरू किए। उन्होंने चमिका करूणारत्ने के डाले 13वें ओवर में 14 रन बनाए। उन्होंने मिडऑन पर चौका लगाने के बाद डीप में छक्का लगाया। उन्होंने अपनी फिफ्टी 45 गेंदों में पूरा की, जो उनके टी-20 करियर की सबसे धीमी फिफ्टी है। तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा के डाले 15वें ओवर में 22 रन बने, जिसमें बटलर ने दो छक्के और मोर्गन ने एक छक्का लगाया। मोर्गन के आउट होने के बाद भी बटलर का आक्रामक खेल जारी रहा। उन्होंने चमीरा को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। इंग्लैंड ने आखिरी पांच ओवरों में एक विकेट गंवाकर 58 रन बनाए।   

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER