IPL 2023 / जोस बटलर की चोट ने बढ़ाई राजस्थान की टेंशन- संजू सैमसन ने खोला बड़ा राज

Zoom News : Apr 06, 2023, 08:08 AM
IPL 2023: आईपीएल 2023 की सबसे मजबूत टीमों में से एक मानी जा रही राजस्थान रॉयल्स को बुधवार को पंजाब किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में 5 रनों से हरा दिया। यह मुकाबला सीजन की दो मजबूत टीमों के बीच हुआ था। पंजाब द्वारा दिए गए 198 रन के लक्ष्य को चेज करने में राजस्थान ने भी कोई खास कसर नहीं छोड़ी थी पर टीम आखिर में 192 रन ही बना सकी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए उनके स्टार खिलाड़ी जोस बटलर और युवा यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत नही की थी। बल्कि रविचंद्रन अश्विन ओपनिंग के लिए उतरे थे। यह दांव फेल हुआ क्योंकि अश्विन 4 गेंदे खेलकर खाता भी नहीं खोल सके पर इसके पीछे का असली राज कप्तान संजू सैमसन ने खोला।

कप्तान संजू सैमसन ने जो राज खोला है उसके बाद राजस्थान के खेमे में टेंशन भी बढ़ गई है। पहले यशस्वी और अश्विन को ओपनिंग करते देखना कोई दांव लग रहा था। पर जब संजू ने इसका असली कारण बताया तो फैंस की चिंता बढ़ गई। जोस बटलर की उंगली में चोट और टांके लगने की बात सामने आई है। बटलर इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ वक्त में देखा गया है कि बटलर का बल्ला चलता है तो यह टीम दहाड़ती है। वरना इस टीम के आगे दिक्कतें खड़ी हो जाती हैं। ऐसा ही कुछ पंजाब के खिलाफ भी देखने को मिला। अब देखना होगा कि बटलर की यह चोट कितनी गंभीर है। फिलहाल इस पर किसी अपडेट का इंतजार है।

क्या थी असली वजह?

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ मिली करीबी हार के बाद रविचंद्रन अश्विन से पारी का आगाज कराने के फैसले का बचाव किया। दरअसल जोस बटलर पारी की शुरुआत करने नहीं आए लेकिन देवदत्त पडिक्कल के होते हुए भी अश्विन को क्यों भेजा गया, यह बड़ा सवाल था? इस बारे में पूछे जाने पर सैमसन ने मैच के बाद कहा कि, जोस फिट नहीं थे। एक कैच के बाद उनकी उंगली में टांके लगे थे। पडिक्कल से पारी का आगाज नहीं कराने के बारे में सोच यह थी कि उनके पास दो स्पिनर हैं जिसमें एक बाएं हाथ का और एक लेग स्पिनर है। हम बीच के ओवरों में बाएं हाथ का यह बल्लेबाज चाहते थे। गौरतलब है कि अश्विन, बटलर और पडिक्कल यह तीनों ही खिलाड़ी इस मैच में फेल साबित हुए। 

इस खिलाड़ी से प्रभावित हुए सैमसन

वहीं कप्तान संजू सैमसन ने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर लाए गए ध्रुव जुरेल की जमकर सराहना की। सैमसन ने कहा कि, वह पिछले दो सीजन से हमारे साथ है। हम सभी वास्तव में खुश हैं। जब आप आईपीएल में आते हैं तो आईपीएल शुरू होने से पहले एक हफ्ते का कैंप होता है। जुरेल ने हमारे कैंप में हजारों गेंदों का सामना करते हुए पांच सप्ताह काम किया। हम खुश हैं कि हमारी टीम में उस तरह का बल्लेबाज है। राजस्थान यह मुकाबला जरूर हार गई लेकिन ध्रुव ने 15 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

इस मैच की बात करें तो पंजाब ने कप्तान शिखर धवन (56 गेंद में 86 रन, नौ चौके, तीन छक्के) और प्रभसिमरन सिंह (34 गेंद में 60 रन, सात चौके, तीन छक्के) के बीच पहले विकेट की 90 रन की साझेदारी के बदौलत चार विकेट पर 197 रन बनाए। धवन ने जितेश शर्मा (27) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। इसके जवाब में नाथन एलिस (30 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने राजस्थान रॉयल्स की टीम शिमरोन हेटमायर (17 गेंद में 36 रन, तीन छक्के, एक चौका) और ध्रुव जुरेल (15 गेंद में नाबाद 32, दो छक्के, तीन चौके) के बीच सातवें विकेट के लिए 26 गेंद में 61 रन की साझेदारी के बावजूद सात विकेट पर 192 रन ही बना सकी। कप्तान संजू सैमसन (42) रॉयल्स की ओर से टॉप स्कोरर रहे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER