पश्चिम बंगाल / हिरासत में लिए गए कैलाश विजयवर्गीय, निकाल रहै थै CAA के समर्थन में रैली

News18 : Feb 07, 2020, 04:51 PM
कोलकाता। संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में रैली कर रहे भारतीय जनता पार्टी  (BJP) के कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। ये सभी नेता शहर के टॉलीगंज इलाके में सीएए के समर्थन में रैली कर रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार हिरासत में लिए गए नेताओं में राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) भी शामिल हैं। बताया गया कि विजयवर्गीय की अगुआई में बीजेपी के अन्य नेता और कार्यकर्ता टॉलीगंज से ही CAA समर्थन रैली की शुरुआत करने वाले थे।

पुलिस ने अनुसार, 'बीजेपी नेता पुलिस की अनुमति के बिना कथित रूप से मार्च का आयोजन कर रहे थे। जिसके कारण उन्‍हें पुलिस वैन में हिरासत में लिया गया और उस जगह से दूर ले जाया गया।'


कानून के समर्थन में रैली करना कौन सा अपराध: विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, 'कोलकाता में आज सीएए के समर्थन में मेरी रैली थी। पुलिस ने मुझे और मुकुल रॉय को गिरफ्तार कर लिया है और लाल बाज़ार पुलिस हेडक्वार्टर ले जा रहे हैं। संसद में पारित किसी कानून के समर्थन में रैली करना कौनसा अपराध है, जो हमें गिरफ्तार किया गया?

ममता ने लोकतंत्र का मजाक बना दिया है: विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने एक अन्‍य ट्वीट किया, 'लोकतंत्र या मजाक! पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकतंत्र को मजाक बना दिया है। यहां कानून की बात करना भी अपराध बन गया। आज जब मैं और मुकुल रॉय जी कोलकाता में सीएए के समर्थन में रैली करने पहुंचे तो हमें गिरफ्तार कर लिया गया। ये कौनसा अपराध है?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER