PAK vs NZ / पाकिस्तान में केन विलियमसन ने की रिकॉर्डों की बारिश, सचिन-विराट को भी छोड़ा पीछे

Zoom News : Dec 29, 2022, 06:03 PM
PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में करिश्माई पारी खेली। उन्होंने कराची में खेले जा रहे मैच के चौथे दिन नाबाद दोहरा शतक लगाया। पाकिस्तान की पहली पारी के 438 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने विलियमसन की डबल सेंचुरी के दम पर 9 विकेट के नुकसाम पर 612 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पर 174 रन की बढ़त बना ली। कीवी टीम के इस जोरदार प्रदर्शन के महानायक विलियमसन ने अपनी इस पारी के दौरान वर्ल्ड क्रिकेट में एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया। वह सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली से आगे एक ऐसे क्लब में आ गए जिसमें भारत से सिर्फ राहुल द्रविड़ शामिल हैं।  

पाकिस्तान में विलियमसन ने रचा इतिहास

केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट के तीसरे दिन अपने करियर का 25वां शतक लगाया। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले 32 साल के इस बल्लेबाज ने तीन अंकों के आंकड़े को छूते ही एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया। वह दुनिया के 10 देशों में टेस्ट सेंचुरीज लगाने वाले पहले गैर-एशियाई बल्लेबाज बन गए। विलियमसन ने अपने करियर में अब तक अपने देश न्यूजीलैंड के अलावा भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, यूएई जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और अब पाकिस्तान में टेस्ट शतक लगाया है।

साउथ अफ्रीका होगा विलियमसन का अगला टारगेट  

सबसे ज्यादा देशों में टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान हैं, जिन्होंने 11 देशों में ये कारनामा किया। उनके बाद 10 देशों में टेस्ट सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज हैं- राहुल द्रविड़, महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, मोहम्मद यूसुफ और सईद अनवर। यानी विलियमसन दुनिया के 10 देशों में शतक जड़ने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं। विलियमसन ने अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है।

विलियमसन ने ब्रैंडन मैक्कलम को छोड़ा पीछे

केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जड़कर एक और कीर्तिमान बना लिया। वह न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विलियमसन ने करियर का पांचवां दोहरा टेस्ट शतक लगाकर पूर्व कीवी कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम को पीछे छोड़ दिया जिनके खाते में चार डबल सेंचुरी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER