बॉलीवुड / कंगना रनौत की पासपोर्ट रिन्यूअल याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की

Zoom News : Jun 29, 2021, 12:26 PM
मुंबई: कंगना रनौत का पासपोर्ट रीन्यू का मुद्दा गरमाया हुआ है। सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में पासपोर्ट विभाग के वकील ने आश्वासन दिया कि वह उनके आवेदन पर ‘तेजी’ से काम करेंगे अगर वह उनमें जरूरी सुधार कर देती हैं।

पासपोर्ट विभाग ने बॉम्बे हाईकोर्ट को आश्वासन दिया कि कंगना रनौत एक बार जब अपने दस्तावेजों में गलतियां सुधार लेंगी तो उसके बाद रिन्यूअल की प्रक्रिया तेजी से होगी।

वकील ने क्या कहा

क्षेत्रीय पासपोर्ट ऑफिस की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कोर्ट को बताया कि कंगना के आवेदन में कई तथ्यात्मक गलतियां हैं। कंगना रनौत ने आवेदन में बताया कि उनके खिलाफ ‘आपराधिक मामले’ लंबित हैं जबकि उनके खिलाफ ‘एफआईआर’ दर्ज की गई और अभी उस मामले में आपराधिक कार्यवाही शुरू होनी बाकी है।

कंगना को करना होगा जरूरी सुधार

आगे अनिल सिंह ने कहा कि अगर कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी यह भरोसा देते हैं कि उनके खिलाफ आपराधिक मामला लंबित नहीं है और अगर वह अपने आवेदन में आवश्यक सुधार कर लेती हैं तो पासपोर्ट कार्यालय नियमों के अनुसार उनके रिन्यूअल के आवेदन पर तेजी से विचार करेगा। 

कोर्ट ने उनकी दलील को स्वीकार किया। इस पर रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि कंगना जल्द ही जरूरी सुधार कर आवेदन करेंगी। बता दें कि रिजवान सिद्दीकी की याचिका पर जस्टिस एसएस शिंदे और जस्टिस रेवती मोहिते की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की।  

क्या है पूरी मामला

कंगना को शूटिंग के लिए विदेश जाना है। उनका पासपोर्ट 15 सितंबर को एक्सपायर हो रहा है। दरअसल कंगना पर बांद्रा पुलिस ने राजद्रोह और जानबूझकर नफरत फैलाने का एफआईआर दर्ज किया था। अब पासपोर्ट विभाग ने इसी एफआईआर की वजह से पासपोर्ट रीन्यू पर आपत्ति जाहिर की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER