IND vs ENG / कपिल देव ने बताया, इंग्लैंड दौरे में कोहली कैसे बना सकते हैं ज्यादा रन

Zoom News : May 28, 2021, 09:43 AM
IND vs ENG: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरी बार इंग्लैंड के दौरे में जा रहे हैं। इस दौरे में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने विराट कोहली को इंग्लैंड दौरे से पहले खास सलाह दी है। 

कपिल देव ने मिड डे को दिए इंटरव्यू में कहा, " मुझे उम्मीद है कि वो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा। क्या आप उसे वास्तव में जकड़ सकते हैं? वो नेचुरल दिखता है जब वह सामंजस्य बैठा कर खेलता है। लेकिन मैं उसे अति आक्रामक ना होने के सावधान करूंगा। उसे सेशन टू सेशल गेम को समझना होगा। उसे हावी होने की जगह अपने समय का इतंजार करना होगा। अगर वो थोड़ा धैर्य के साथ खेलेगा तो रन बनाएगा। इंग्लैड में बहुत जल्दी आक्रामक होना काम नहीं करता है, जहां आपको गेंद को देखने की जरूरत होती है।"

कपिल देव ने आगे कहा कि अगर आप सीम का सामना करते हैं तो बॉल अच्छी तरह से स्विंग हो रही हो तो धैर्य दिखाएं। ऐसा करने पर आप इंग्लैंड में सफल होंगे। भारत को इंग्लैंड के पिछले तीन दौरों में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने आखिरी बार साल 2007 में टेस्ट सीरीज जीती थी। इससे पहले भारत ने साल 1986 में इंग्लैंड को उसके घर में हराया था, तब कपिल देव टीम इंडिया के कप्तान थे।

विराट की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के बाद वो दो बार इंग्लैंड के दौरे में गए हैं। 2014 के अपने पहले दौरे में वो 10 पारियों में 134 रन ही बना पाए थे। चार साल बाद 2018 में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 593 रन बनाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER