IND vs ENG / 'खिलाड़ियों की बेइज्जती होगी', टेस्ट सीरीज से पहले कपिल देव का बड़ा बयान

Zoom News : Jul 04, 2021, 05:34 PM
IND vs ENG | विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में टीम इंडिया के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे, जिस वजह से भारत पहली टेस्ट चैंपियनशिप हार गया। अब भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बीच टीम की मुश्किलें बढ़ गई है।

दरअसल शुभमन गिल (Shubman Gill) को शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) की गंभीर चोट लगी है, जिसके कारण वह कुछ वक्त तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। ऐसे में टीम में उनकी जगह कौन लेगा इस पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

कौन लेगा शुभमन गिल की जगह?

शुभमन गिल (Shubman Gill) की जगह मयंक अग्रवाल या केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। वहीं अभिमन्यु ईश्वरन स्टैंडबाई सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं। ऐसे में उन्हें भी मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को इंग्लैंड के सीरीज खेलने के लिए बुलाया जा सकता है। 

इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को इंग्लैंड बुलाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि अगर शॉ को इंग्लैंड बुलाया जाता है तो यह टीम में मौजूद खिलाड़ियों की बेइज्जती होगी।

टीम के खिलाड़ियों की बेइज्जती होगी: कपिल देव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई जरूरत है। सिलेक्टर्स की भी कुछ इज्जत होनी चाहिए। उन्होंने भी एक टीम चुनी है और मैं आश्वस्त हूं कि यह बिना विराट कोहली और रवि शास्त्री की सलाह के नहीं हुआ होगा। मेरा मतलब है कि आपके पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में दो बड़े ओपन मौजूद हैं। क्या आपको सच में तीसरा ऑप्शन चाहिए? मुझे नहीं लगता कि यह सही है। मैं इस थ्योरी से प्रभावित नहीं हूं। उन्होंने जो टीम चुनी है उसमें पहले ही ओपनर मौजूद हैं तो मेरे हिसाब से उनको ही खेलना का मौका मिलना चाहिए। नहीं तो यह टीम में मौजूद खिलाड़ियों की बेइज्जती होगी'।

पृथ्वी ने कब खेला आखिरी टेस्ट?

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने आखिरी टेस्ट दिसंबर 2020 में एडिलेड (Adelaide) में खेला था। जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia)के खिलाफ दूसरी पारी में 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी। उसके बाद से पृथ्वी टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए हैं। हालांकि वो श्रीलंका टूर वाली टीम इंडिया का हिस्सा जरूर बने हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER